Categories
Other

दिल्ली में चा’लान क’ट’ने का टू’टा सबसे बड़ा रिकॉर्ड, कीमत जानकर सोचते रह जाओगे

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 आने के बाद लोगों में चालान कटने का भय इस कदर हो गया है कि कागज पूरे करवाने के लिए लंबी-लंबी लाइने लग रही हैं वहीँ दूसरी तरफ देश के अलग-अलग क्षेत्र से लोगों के यातायात नियम तोड़ने पर धड़ल्ले से चालान हो रहे हैं. आये दिन चालान की कीमत टूटने के रिकॉर्ड बनते जा रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें नए व्हीकल एक्ट के आने के बाद जुर्माने की फीस इतनी बढ़ गयी है कि गाड़ियों के मालिक डरे हुए हैं और सड़क पर गाड़ी चलाने से पहले 100 बार सोच रहे हैं लेकिन देश की राजधानी दिल्ली से चालान कटने के मामले में एक और बड़ा रिकॉर्ड बना है. ऐसा बताया जा रहा है कि ये अब तक का सबसे महंगा चालान है.

दिल्ली में एक ट्रक का 2 लाख 500 रूपये का चालान कटा, कीमत सुनकर शायद आप भी सोच में पड़ गये होगे लेकिन ये सच है. आइये अब आपको बताते हैं कि इतनी भारी रकम का चालान ट्रक का किन वजह से कटा है.

ट्रक की ओवरलोडिंग में 20,000+ 36,000 (18 टन अतिरिक्त माल था, जिसपर प्रति टन 2,000 रुपए का जुर्माना लगाया है), इसी के साथ ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होने पर 5000, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट 10,000, इंश्योरेंस 4,000, परमिट 10,000, फिटनेस फीस 10,000, सीट बेल्ट के बिना ड्राइविंग 1,000, ट्रक पर लदा सामान ढका नहीं होने का जुर्माना 20,000 और पॉल्यूशन सर्टिफिकेट 10,000 इस जुर्माने को मिलाकर कुल रकम 2 लाख 500 रूपये हुई है, जिसने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है.

291 replies on “दिल्ली में चा’लान क’ट’ने का टू’टा सबसे बड़ा रिकॉर्ड, कीमत जानकर सोचते रह जाओगे”

Riցһt here is tһe right ѡebpage for anyone whoo wants to understand this topic.
You realize so much іts almost hard tto argue with you (not that I
personally would want to…HaHa). You definitеly put a brand new spin on a
topic that’s been discusѕed for decades. Wonderful stuff, just wonderful!

my webpage; free meet me site

Leave a Reply

Your email address will not be published.