Categories
Other

दि-ल्-ली M-etr-o के आ-गे महि-ला ने लगाई छ-लांग

दिल्‍ली के रोहि-णी पश्-चिम मे-ट्रो स्टे-शन पर सो-मवार सु-बह मतल-ब आज एक महि-ला ने मे-ट्रो ट्रेन के आगे कू-द कर कथ-ित रूप से जान देने का प्रया-स किया. इससे मे-ट्रो सेव-ाएं कुछ देर के लिए बाधित हो गईं. पुल-िस अधिक-री ने बताया कि घटना सुबह क-ीब साढ़े आठ बजे की है. उन्होंने बताया कि महि-ा रोहि-ी के एक वि-्यालय में शिक्षि-ा है. उसने रिठाला से क-्मीरी गेट की ओर ज-ने वाली ट्रे- के आगे जान देने का प्रया- किया.

आपको बता दें कि इधर कुछ महीनों में मेट्रो के आगे कू-द-कर जान देने की घटनाएं बढ़ गई हैं. बीते 7 सितम्बर को मॉडल टाउन मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के आगे कूद-कर एक 26 वर्षीय महिला सोनाक्षी गर्ग ने जान दी थी. पुलिस को दुर्घटना स्थल से एक नोट मिला था. इस घटना के बाद येलो लाइन पर सेवाएं बाधित हो गई थीं. पुलिस ने बताया था कि महिला की पहचान पहाड़गंज की निवासी सोनाक्षी गर्ग के तौर पर की गई है.

येलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली को गुड़गांव के हुडा सिटी सेंटर से जोड़ती है. दिल्ली मेट्रो के एक अधिकारी ने कहा था, ‘इस घटना की वजह से मेट्रो सेवाएं 15-20 मिनट बाधित रही थीं.  पुलिस ने बताया था कि महिला को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. उसके बॉडी को पोस्ट-मार्टम के लिए अस्पताल में ही रखा गया था. उन्होंने बताया कि मौके से एक नोट मिला है जिसमें कहा गया था कि उसके इस कदम के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए.

इस घटना के तीन दिन बाद 11 सितम्बर को भी मेट्रो के सामने कूदकर  एक शख्स ने खुदकुशी कर ली थी. शख्‍स ने आदबर्श नगर मेट्रो स्‍टेशन पर चलती मेट्रो के आगे छलांग लगा दी थी, जिससे उसकी मौके पर ही जान चली गई थी. मेट्रो के प्‍लेटफार्म नंबर एक से शख्‍स की बॉडी बरामद हुई थी. पुलिस का कहना था कि शख्‍स के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ है. न ही  उसके पास से कोई दस्‍तावेज  मिला, जिससे उसकी पहचान की जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.