Categories
Entertainment News

इस बार 15 अगस्त को मोदी जी के निशाने पर है ये चीजें करेगे बड़ा ऐलान,पूरी तरह बन्द होगा ये सब…

big breaking

भारत और ची:न के बढ़ते हुए तनाव के कारण भारत ने ची”न से आयात करने वाले सामान का बॉय काट कर दिया है और इस को”रो’ना संकट के कारण भी देश को  काफी ज्यादा  आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है ! जिसे पूरा करने के लिए सरकार आने वले समय में भारत को पूरी तरह से आत्म निर्भर  देश बंनाना चाहती है !

इसी मामले पर देश के केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह रक्षा मंत्री  ने अपना बयान दिया है उन्होंने कहा है कि  देश की  सुरक्षा  क्षेत्र  में  मेक इन इंडिया को बढ़ावा दिया जा रहा है, छोटे सामानों के साथ अब बड़े हथियार भी देश में बनेंगे। जल्द ही भारत इन हथियारों को एक्सपोर्ट भी कर पाएगा।

कोरोना पर बोलते हुए राजनाथ ने कहा कि कोरोना संकट के कारण ये साफ हो गया है कि देश को आत्मनिर्भर बनाने की आवश्यकता है और बाहर की चीज़ों पर लम्बे वक्त डिपेंड नहीं रहा जा सकता है। भारत की सरकार देश की संप्रभुता को किसी भी तरह चोट नहीं पहुंचने देगी।

उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि रक्षा क्षेत्र में 101 सामानों को घर में बनाने का फैसला काफी बड़े विजन वाला फैसला है। आने वाले दिनों में हमें हथियारों के लिए दूसरे देशों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा बल्कि 101 घातक हथियारों और जरूरत के सामानों को भारत में ही तैयार किया जाएगा, इतना ही नहीं आने वाले वक्त में इनका इम्पोर्ट भी पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।

15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालकिले पर भाषण देंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मानें तो 15 अगस्त को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालकिले पर भाषण देंगे, तो आत्मनिर्भर भारत के लिए एक नई रेखा खीचेंगे।