Categories
News

अभी अभी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, 15 दिन के लिये लगा सम्पूर्ण और स’ख्त लॉकडाउन…..

खबरें

कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने के लिए कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को पूरे राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. आ’देश के अनुसार, 10 मई सुबह 6 बजे से लॉ’कडाउ’न लागू हो जाएगा जो 24 मई की सुबह 6 बजे के बाद ख’त्म होगा. इस दौरान सबकुछ बंद रहेगा.

24 घंटे में 328 मरीजों ने तोड़ा दम
कर्नाटक में गुरुवार को कोरोना वायरस सं’क्र’मण के 49,058 नए मा’मले सामने आए. इसके साथ ही कुल सं’क्र’मितों का आंकड़ा बढ़कर 17,90,104 हो गया. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में को’विड-19 के 328 मरीजों की मौ’त के बाद प्रदेश में इस सं’क्र’मण के चलते जा’न गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 17,212 हो गई. सिर्फ बेंगलुरु शहरी क्षेत्र में ही सं’क्र’मण के 23,706 नए मा’मले सामने आए, जबकि 139 मरीजों की मौ’त हो गई.

गोवा में लगा 15 दिन का लॉकडाउन
इससे कुछ देर पहले गोवा में भी राज्यव्यापी लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. हालांकि सरकार ने इसे क’र्फ्यू का नाम दिया है. आदेश के अनुसार, राज्य में 9 मई से अगले 15 दिनों तक यानी 23 मई तक सख्त क’र्फ्यू रहेगा. इस दौरान सिर्फ चिकित्सा आपूर्ति सहित आवश्यक सेवाओं की अनुमति रहेगी, और किरानें की दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुल सकेंगी. इसके अलावा रेस्टोरेंट्स के टेकअवे ऑर्डर के लिए सुबह 7 बजे से शाम के 7 बजे तक अनुमति दी गई है.

गोवा में शादी समारोह पर लगी पा’बंदी

गोवा सीएम प्रमोद सावंत ने अपने एक अन्य निर्णय में कहा कि गोवा में एंट्री के लिए अब कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी. इसके बिना किसी को भी राज्य में एंट्री नहीं दी जाएगी. इसके अलावा क’र्फ्यू के दौरान शादियों सहित सभी सामाजिक कार्यक्रमों पर पाबंदी होगी. सीएम ने कहा कि इस तरह के आयोजन वायरस के प्रसार में योगदान कर रहे हैं. यही कारण है कि गोवा में गुरुवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 3,869 नए मामले आए, जबकि 58 मौ’तें हुईं.