Categories
Other

शख्स के प्रा’इवे’ट पा’र्ट से निकला 18 मीटर लम्बा कीड़ा, जिसे देख डॉक्टर्स भी हैरान, देखें तस्वीर👇

खबरें

कई बार डॉक्टर्स के सामने ऐसा मा’मले आ जाते हैं जो उन्हें भी सोचने को मजबूर कर देते हैं। ऐसा ही एक मा’मला था’इलैंड में सामने आया जो पूरी दुनिया क है’रान कर रहा हैं। जी हां, यहां एक शख्स को पेट में दर्द की तकलीफ हुई तो वह चिकित्सकीय परामर्श के लिए पहुंचा और उसके प्रा’इवेट पा’र्ट से 59 फीट लंबा कीड़ा निकाला गया। यह मा’मला था’ईलैंड के नों’गखाई प्रांत का है जिसमें 67 वर्षीय शख्स को पेट फूलने की शि’का’यत हुई थी। लेकिन अस्पताल में जब उनका टेस्ट कराया गया, तो डॉक्टर भी हैरान रह गए। टेस्ट में ये सामने आया कि श’ख्स के पीछे के प्रा’इ’वे’ट पा’र्ट में काफी लंबा परजीवी है।

‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स की जांच था’ईलैं’ड के नों’गखा’ई प्रांत में पै’रासिटिक डिजीज रिसर्च सेंटर में हुई। रिसर्च सेंटर के प्रवक्ता ने बताया कि पेट द’र्द की शि’कायत लेकर एक शख्स सेंटर में आया था। डॉक्टरों नें जब इसकी जांच की, तो उसके प्रा’इ’वेट पा’र्ट से 18 मीटर से अधिक लंबा परजीवी पाया गया।

डॉक्टरों के मुताबिक, ऐसे परजीवी कच्चा मां’स खाने से पेट में पहुंच जाते हैं। आपको ये जानकर है’रा’नी होगी कि ये परजीवी इंसान के पेट में 30 वर्षों से भी अधिक समय तक जीवित रह सकते हैं। हालांकि, ऐसी कई बेहतर दवाएं उपलब्ध हैं, जिनके से’वन से इनकी समस्या से निजात पाया जा सकता है।

हालांकि, इस शख्स के पेट से काफी लंबा प’रजीवी निकाला गया है। डॉक्टरों ने काफी सूझबूझ के साथ इसे बाहर निकाला। इसके लिए पहले मरीज को दवा दी गई, फिर पीछे के रास्ते से परजीवी को बाहर निकाला गया। परजीवी की लंबाई अधिक होने के कारण निकालने में काफी समय लगा। फिलहाल मरीज की हा’लात पहले से बेहतर और उसे खानपान को लेकर विशेष सलाह दी गई है।