Categories
News

25 साल की महिला ने 9 बच्चों को दिया ज’न्म, तोड़ा रिकॉ’र्ड देखें तस्वीरें….

हिंदी खबर

हम ह’र दिन ऐसी तमाम खब’रें पढ़ते हैं, जिसे पढ़’कर एक पल को बेहद हैरा’नी होती है. एक ऐसी ही ख’बर अफ्री’की देश माली से आई है. यहां एक हलीमा सि’स्से नाम की महिला ने नौ ब’च्चों को ज’न्म दिया है. इस खबर को सुनकर हर कोई दं’ग हैं. महिला ने इन बच्चों को जन्म मो’रक्को के एक अस्प’ताल में दिया है. जन्म लेने वाले ब’च्चों में 5 बच्चियां 4 बेटे हैं. हली’मा की उम्र 25 साल बताई जा रही है. इस बारे में डॉक्‍टरों ने बताया कि मंगलवार को हली’मा ने इन बच्‍चों को ज’न्‍म द‍िया. सभी बच्‍चे अभी स्‍व’स्‍थ हैं. उन्होंने बताया कि महिला का सिजे’रियन विध‍ि प्र’सव कराया गया है. वहीं बताया जा रहा है कि ब’च्‍चों का तो जन्‍म हो गया है लेकिन अभी महिला को अगले कई सप्‍ता’ह तक अस्‍पता’ल में रहना पड़ सकता है.

हलीमा टिम’बूक्‍तू इलाके की रहने वाली हैं. माली की सरकार ने हली’मा के सुर’क्षित प्र’सव के लिए उन्‍हें मो’रक्‍को भेज दिया था. माली की स्‍वा’स्‍थ्‍य मं’त्री फां’ता सिबी ने कहा कि हैवी ब्‍ली’डिंग ब्‍ल’ड ट्रांसफ्यू’जन के बाद हलीमा का स्‍वा’स्‍थ्‍य अब बेहतर है. हलीमा के पति अभी माली में ही हैं. प्रस’व से पहले हलीमा को माली की राजधानी बमा’को के अस्‍प’ताल में दो सप्‍ता’ह के लिए भ’र्ती कराया गया था. इसके बाद बे’हतर देख’रेख के लिए माली की स’रकार ने उन्‍हें मो’रक्‍को भेज दिया था.

बताया जा रहा है कि ये बच्‍चे स’मय से पहले ही हो गए हैं. हलीमा का नौ बच्‍चों को ज’न्‍म देना दुनिया में अपने आप में दु’र्लभ है. अब पूरे वि’श्‍व में ती’सरा ऐसा माम’ला है. इससे पहले ऑस्‍ट्रेलि’या मले’शिया में महिलाओं ने 9 बच्‍चों को जन्‍म दिया था. हा’लांकि इन बच्‍चों की जन्‍म के कुछ स’मय बाद ही मौ’त हो गई थी.