Categories
News

दो का पहाड़ा नहीं सुना पाया दूल्हा, भड़की दुल्हन ने सबके सामनें स्टेज पर ही……..

खबरें

 कोई सोच सकता है कि गणित का एक आसान सा टेस्ट ( किसी की शादी तुड़वा सकता है. यूपी के महोबा जिले में एक दूल्हे के साथ ऐसा ही हुआ.

* दुल्हन ने टेस्ट का प्लान किया
जानकारी के मुताबिक शनिवार को महोबा के एक गांव में अरेंज मैरिज होनी थी. दूल्हा शाम को बारात लेकर शादी के मंडप में पहुंचा. बारात पहुंचने से पहले दुल्हन को कहीं से भनक लगी कि दूल्हा उतना पढ़ा-लिखा नहीं है, जितना उसके बारे में बताया गया है. दुल्हन ने फेरों से पहले दूल्हे का टेस्ट लेने का प्लान किया.

2 का पहाड़ा नहीं सुना पाया दूल्हा
जब वरमाला का समय आया तो दुल्हन ने दूल्हे को 2 का पहाड़ा सुनाने को कहा. अचानक इस अजीब मांग को सुनकर दूल्हा चौंक गया. जब दुल्हन ने दोबारा जोर दिया तो दूल्हे ने पहाड़ा सुनाने की कोशिश की लेकिन वह कई प्रयासों के बावजूद नहीं सुना पाया. इसके बाद दुल्हनने उसके साथ शादी करने से इनकार कर दिया.

* दुल्हन ने शादी से इनकार किया
पनवारी था’ने के SHO विनोद कुमार ने कहा कि यह एक अरेंज मैरिज थी. दूल्हा महोबा जिले के धवार गांव का रहने वाला था. दोनों परिवारों के सदस्य और कई ग्रामीण विवाह स्थल पर एकत्र हुए थे. लेकिन 2 का पहाड़ा न सुनाने से नाराज दुल्हन ने ऐन मौके पर शादी से इनकार कर दिया. दुल्हन ने कहा कि वह किसी ऐसे व्यक्ति से शादी नहीं कर सकती, जिसे गणित की मूल बातें भी नहीं पता हों. लड़की पक्षी के लोगों ने दुल्हन को समझाने की खूब कोशिश की लेकिन वे नाकाम रहे.

दूल्हन के चचेरे भाई ने कहा कि वे यह जानकर चौंक गए कि दूल्हा अशिक्षित था. उसने कहा, ‘दूल्हे के परिवार ने हमें उसकी शिक्षा के बारे में अंधेरे में रखा था. वह शायद स्कूल भी नहीं गया होगा. दूल्हे के परिवार ने हमें धोखा दिया था. लेकिन मेरी बहादुर बहन ने सोशल टैबू के डर को दरकिनार कर उससे शादी से इनकार कर दिया.’

* दोनों पक्षों ने किया समझौता
SHO विनोद कुमार ने कहा कि दुल्हन के इनकार के बाद दोनों पक्ष के लोगों ने बातचीत कर आपस में समझौता कर लिया. बातचीत में तय किया गया कि दोनों पक्ष के लोग एक-दूसरे को दिए गए गिफ्ट और जेवर लौटाएंगे. उनकी आपसी रजामंदी को देखते हुए पु’लिस ने मा’मले में के’स दर्ज नहीं किया.