Categories
News

बेकाबू हालात के बीच सरकार ने किया एक हफ्ते के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान, आज रात से ही…..

खबरें

 दिल्ली में लॉ’कडा’उन एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि अगले सोमवार (3 मई) सुबह 5 बजे तक लॉ’कडाउ’न लागू रहेगा। उन्होंने कहा कि सं’क्र’मण के खि’ला’फ लॉ’कडा’उन ही आ’खिरी ह’थि’यार है। इससे पहले दिल्ली में 19 अप्रैल को रात 10 बजे से लॉ’कडा’उन शुरू हुआ था, जो 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक चलना था।

केजरीवाल ने एक बार फिर ऑक्सीजन की कमी का म’स’ला उठाया। उन्होंने कहा कि हमें केंद्र की तरफ से 490 मीट्रिक टन ऑक्सीजन अ’लॉ’ट की गई है, ये अ’लॉ’टमें’ट भी पूरा हमारे पास नहीं पहुंच रहा है। हमारी रोज की जरूरत 700 मीट्रिक टन की है।

अभी भी सं’क्र’म’ण कम नहीं हो रहा
केजरीवाल ने कहा कि हमने एक हफ्ते का लॉ’कडाउ’न लगाया था, जो कल सुबह 6 बजे खत्म हो रहा था। ये आखिरी ह’थि’यार था को’रो’ना के खि’ला’फ, लेकिन अभी भी सं’क्र’म’ण कम नहीं हो रहा है। हमने सभी से बात की और सबका कहना है कि लॉ’कडाउ’न लगाना चाहिए। लॉ’कडा’उन के दौ’रान संक्र’म’ण दर 36-37% तक पहुंच गई। 1-2 दिन में इसमें कमी आई है और ये 30 के नीचे आई है। हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि को’रो’ना से हमें मुक्ति मिले।

ऑ’क्सीज”न की कमी बरकरार
पिछले कुछ दिनों से ऑ’क्सीज’न की काफी ज्यादा स’मस्या हो रही है। कमी है इसकी। हमारी जरूरत 700 टन की है और केंद्र ने 490 टन अलॉट किया है, लेकिन ये ऑ’क्सीज’न भी हमारे पास नहीं आ रही है। शनिवार को 330 टन पहुंची है। जगह-जगह से ऑ’क्सीज’न आनी है, लेकिन ये पहुंच नहीं पा रही है और इसी वजह से दिल्ली में ऑ’क्सीज’न की कमी ब’रकरा’र है।

बीते दिन 22 हजार से ज्यादा सं’क्र’मित
देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को 22,695 लोग को’रो’ना पॉ’जि’टिव पाए गए। 23,572 लोग ठीक हुए और 357 की मौ’त हो गई। अब तक 10 लाख 04 हजार 782 लोग यहां सं’क्र’मण की च’पे’ट में आ चुके हैं। इनमें 8 लाख 97 हजार 804 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 13,898 मरीजों की मौ’त हो चुकी है। 93,080 म’रीज ऐसे हैं जिनका इ’ला’ज चल रहा है।