Categories
News

Breaking-: अभी अभी गृहमंत्रालय ने जारी किया नया आदेश, कोरोना के चलते 31 जनवरी तक देश में………..😱

खबरें

देश और दुनिया में कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा है. एक तरफ तो पूरी दुनिया को कोरोना की वैक्सीन का इंतजार है लेकिन अभी इसके बाजार में नही आने से लोगों की मुश्किलें कम नही हो रही हैं क्योंकि कोरोना वायरस से लोगों उभरे भी नही थे कि अब कोरोना का नया स्वरूप सामने आ गया है.

जानकारी के लिए बता दें ब्रिटेन में पाए गये कोरोना के नए स्ट्रेन ने एक बार फिर से सभी देशों की नींद उड़ा दी है. अब कोरोना के नए रूप को लेकर सभी देश सतर्क हो गये हैं. भारत ने अभी हाल ही में बड़ा कदम उठाते हुए ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों को 31 दिसंबर तक के लिए रद्द कर दिया था. अब इसी बीच गृह मंत्रालय ने कोरोना मामलों के चलते फ्रेश गाइडलाइंस जारी की है.

दरअसल गृह मंत्रालय ने कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए बड़ा कदम उठाया है. सरकार ने इसमें मौजूदा covid-19 गाइडलाइंस को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है. साथ ही सरकार ने इस नए स्ट्रेन से हर किसी को सावधान रहने के लिए कहा है. गृह मंत्रालय ने अपनी गाइडलाइंस में कहा है कि भारत में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या हर दिन लगातार घटती जा रही है लेकिन वैश्विक स्तर की बात करें तो मामले बढ़ रहे हैं.

गौरतलब है कि सरकार ने कहा है कि कंटेनमेंट जोन का दायरा सावधानीपूर्वक निर्धारित करने, मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सख्ती से पालन करने के आदेश दिए हैं. साथ ही विदेश से आने वाले लोगों की जांच करने के सख्त आदेश हैं.