Categories
Other

नि’र्भ’या केस की सुनवाई के दौरान जज के साथ हुआ कुछ ऐसा, जानकर हैरान रह जाएंगे

दिसंबर 2012 को हुए नि’र्भ’या हादसे ने देश को पूरी तरह से हिलाकर रख दिया था इस हादसे के बाद लोगों ने दिल्ली के राजपथ, जंतर-मंतर, रामलीला मैदान समेत देश के हर हिस्सों में नि’र्भ’या के दो’षि’यों को फांसी देने की मांग की थी लेकिन गु’न’हगा’रों को आज तक फां’सी नहीं हो गई है. आपको बता दें कि गु’न’हगा’रों के वकील एपी सिंह लगातार कुछ न कुछ ऐसा कर रहे हैं, जिससे उनकी फां’सी हर बार टलती जा रही है.

आपको बता दें कि आज नि’र्भ’या के’स की सुनवाई हो रही थी. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की जज जस्टिस भानुमति की अचानक तबीयत खराब हो गई जिसके बाद वो बेहोश हो गईं. जानकारी के मुताबिक बता दें कि बेहोश होने के बाद जस्टिस भानुमति को महिला स्टाफ की मदद से उन्हें उनके चैंबर में ले जाया गया.

आपको बता दें कि जज के बेहोश हो जाने के कारण आज भी नि’र्भ’या के”स में केंद्र की याचिका पर सुनवाई टल गई है.
आपको बता दें कि नि’र्भ’या के दो’षी विनय की अर्जी पर आदेश पढ़ने के बाद जस्टिस भानुमति इस केस में दो’षि’यों की अलग-अलग फां’सी की मांग वाली केंद्र की अर्जी पर सुनवाई कर रही थीं.

जस्टिस अशोक भूषण और ए. एस. बोपन्ना के साथ जस्टिस आर. भानुमति की अध्यक्षता वाली पीठ ने विनय की अर्जी को खारिज करने का फैसला दिया था. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को नि’र्भ’या कां’ड के चार दो’षि’यों में से एक विनय शर्मा की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसमें राष्ट्रपति की तरफ से उसकी दया याचिका की अस्वीकृति को चुनौती दी गई थी।