Categories
Other

कल सुबह 05.30 बजे ति’हाड़ जे’ल में होगी नि’र्भ’या के दो’षि’यों को फां’सी

नि’र्भ’या के’स के चारों दो’षि’यों को कल यानी की शुक्रवार को सुबह 05.30 बजे फां’सी होगी. आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दो’षि’यों की याचिका खारिज की कर दी. आपको बता दें कि दो’षि’यों ने कई कोर्ट में लंबित दो’षि’यों की याचिकाओं का हवाला देते हुए डे’थ वा’रंट रद्द करने की मांग की थी. बताते चलें कि अब इनके पास कोई भी कानूनी विकल्प बाकी नहीं रह गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि अब ति’हाड़ जे’ल में कल सुबह 5.30 बजे चारों दो’षि’यों अक्षय ठाकुर, मुकेश सिंह, पवन गुप्ता और विनय शर्मा को फां’सी दी जाएगी. बताते चलें कि आज सुप्रीम कोर्ट ने दो’षी मुकेश सिंह की एक याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें उसने पुलिस पर कुछ दस्तावेज छुपाने के आ’रो’प लगाए थे.  

आपको बता दें कि सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति ने कहा कि दो’षी सारे उपाय पूरे कर चुका है. जिस पर मुकेश के वकील एमएल शर्मा ने कहा कि मैं फां’सी में देरी के लिए नहीं आया हूं. दो’षी का’नूनी ढांचे के अनुरूप अपने भाग्य को स्वीकार करने को तैयार है. लेकिन मैं उन दस्तावेजों पर गौर करना चाहता हूं जो मेरे लिए उपलब्ध नहीं कराए गए. शर्मा ने कहा कि ये दस्तावेज पुलिस ने उनसे छिपाए. 

जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दस्तावेज ट्रायल का विषय हैं. एक बार ट्रायल प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद इस सब को आगे नहीं लाया जा सकता. फिर शर्मा ने कहा मुझे मेडिकल दस्तावेज देखने हैं. जिस पर कोर्ट ने कहा कि वो पहले हो चुका है. सुप्रीम कोर्ट ने वकील एमएल शर्मा को कहा कि हम आपकी याचिका पर सुनवाई नहीं करेंगे. वकील ने वारदात के समय दोषी मुकेश की कॉल डिटेल, मेडिकल रिपोर्ट और अन्य दस्तावेज मंगाकर उनकी जांच किसी स्वतंत्र एजेंसी से कराने की गुहार लगाई है।