Categories
Other

डे’थ वा’रंट नहीं रद्द हुआ, कल फां’सी पर लटकेंगे नि’र्भ’या के गुन’हगा’र?

सुप्रीम कोर्ट ने नि’र्भ’या के दो’षी पवन को एक बड़ा झटका दिया है. दो’षी पवन की क्यूरेटिव पिटीशन को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब दो’षी अक्षय और पवन की तरफ से पटियाला हाउस कोर्ट ने लगाई गई याचिका को भी खारिज कर दिया.

जानकारी के मुताबिक इस सब के बीच दो’षी पवन के वकील एपी सिंह फिर से पटियाला हाउस कोर्ट पहुंच गए हैं और उनकी मांग है कि डे’थ वा’रंट पर रोक लगनी चाहिए, क्योंकि पवन ने राष्ट्रपति के सामने दया याचिका लगाई है. बताते चलें कि इस मा’मले में दोपहर 2 बजे सुनवाई होनी है. हालांकि, नि’र्भ’या की मां ने ये दावा किया है कि कल ही दो’षि’यों को फां’सी होगी.

आपको बता दें कि पवन कुमार ही एक मात्र दो’षी है, जिसके पास कुछ का’नूनी विकल्प बचा थे. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उसकी क्यूरेटिव पिटीशन को आज खारिज कर दिया है. अब उसके पास सिर्फ दया याचिका का ही ऑप्शन बचा हुआ है. पवन के वकील एपी सिंह ने पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि हमने राष्ट्रपति के सामने दया याचिका दायर कर दी है.

बताते चलें कि दो’षी पवन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. आज इस मा’मले की सुनवाई जस्टिस एन. वी. रमन्ना की अगुवाई में जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस नरीमन, जस्टिस भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच चैंबर में की है. आपको बता दें कि बेंच ने पवन की याचिका को खारिज कर दिया है. बताते चलें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट नि’र्भ’या के तीन दोषियों यानी अक्षय, विनय और मुकेश की क्यूरे’टिव पिटी’शन खारिज कर चुका है.