Categories
News

7 भा’रतीयों का अप’हरण: आ’तंकियों ने की ब’ड़ी डि’मांड, जा’नकर हो जा’एंगे है’रान….

न’ई दि’ल्ली: आ’तंकियों के नि’शाने प’र भा’रतीय ब’ने हु’ए हैं, वो चा’हे अ’पने दे’श में हो या अ’न्य कि’सी दे’श में। मा’मला ली’बिया का है, ज’हां आ’तंकियों ने 7 भार’तीयों का अ’पहरण क’र लि’या है। अ’गवा भा’रतीयों को छो’ड़ने के ए’वज में फि’रौती की भी मां’ग की है। इस’के लि’ए 20 ह’जार डॉ’लर की रा’शि की मां’ग हु’ई। ब’ता दें कि ये सा’तों भार’तीय यू’पी के कुशी’नगर- देव’रिया औ’र बि’हार के रह’ने वा’ले हैं। भा’रत में उन’के प’रिजनों को इ’स बा’त की सूच’ना मि’लने प’र उ’न्होंने सर’कार से उन’की रि’हाई को लेक’र म’दद मां’गी है।

ली’बिया में का’म क’रने वा’ले 7 भार’तीय अ’गवा

दर’असल, भा’रत के कु’छ नागरि’क ली’बिया की ए’क क’म्पनी में का’म क’रते हैं, जि’न्हे आ’तंकियों ने अग’वा क’र लि’या औ’र क’म्पनी से उन’को छु’ड़ाने की एव’ज में फि’रौती की मां’ग की। ब’ताया जा र’हा है कि यू’पी के कु’शीनगर जि’ले के मु’न्ना चौ’हान स’हित सा’त भार’तीयों का अ’पहरण कि’या ग’या है। ली’बिया में उन’की कंप’नी से 20 ह’जार डॉल’र की फि’रौती की मां’ग की ग’ई।

आ’तंकियों ने कंप’नी से मां’गी 20 ह’जार डॉ’लर की फि’रौती

जा’नकारी के मु’ताबिक, कुशी’नगर जि’ले के नेबु’आ नौरं’गिया था’ना क्षे’त्र के अंत’र्गत गढ़ि’या बसं’तपुर गां’व का र’हने वा’ला मु’न्ना चौ’हान सि’तंबर 2019 में दि’ल्ली स्थि’त ए’नडी एं’टरप्राइजेज ट्रेव’ल ए’जेंसी के ज’रिए आ’यरन वे’ल्डर के रू’प में ली’बिया ग’या था। उ’सका वी’जा 13 सितं’बर, 2020 को स’माप्त हो ग’या था, उ’से वा’पस लौ’टना था, ले’किन इस’से पह’ले ही मु’न्ना स’हित सा’त भारती’यों को अग’वा क’र लि’या ग’या।