Categories
Other

कोरोना की त’बाही से सहमा देश, वैक्सीन लेने वाले 72 डाक्टरों का हुआ ऐसा हाल, मचा हड़कंप….

खबरें

देशभर में तेजी से फूटते कोरो’ना ब’म के बीच शुक्रवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 35 डॉक्टर कोरो’ना वा’यरस से संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित हुए सभी डॉक्टर कोरोना वै:क्सीन की दोनों डोज ले चुके थे। इससे पहले कल दिल्ली के ही सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों में को’रो’ना सं’क्र’म’ण की पुष्टि हुई थी।

सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों के COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हा’लात पर चर्चा करने के लिए आज अस्पताल के चेयरमैन डॉ. डी.एस. राणा को बैठक के लिए बुलाया है।

एम्स ने तय ऑपरेशन रोके, आ’पात स्थिति में ही सर्जरी

बता दें कि, दिल्ली एम्स ने ऑफलाइन ओपीडी रजिस्ट्रेशन बंद करने के बाद अब पहले से तय ऑपरेशन भी रोक दिए हैं। केवल आपात स्थिति में ही मरीजों का ऑपरेशन किया जाएगा। पिछले साल भी एम्स ने ऐसा किया था, जब देश में को’रो’ना के मा’मले बढ़ने लगे थे। गुरुवार को एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में हुई बैठक में डॉक्टरों ने कहा कि दिल्ली के हाला’त बि’गड़ चुके हैं। हर दिन हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य क्षेत्र को बचाना भी जरूरी है, इसलिए पहले से तय ऑपरेशन को अनिश्चितकाल के लिए रोकना जरूरी है। इस पर बैठक में फैसला हुआ कि शनिवार से एम्स में ऑपरेशन थियेटर बंद कर दिए जाएंगे। केवल उन्हीं मरीजों का ऑपरेशन किया जाएगा जिनकी जान को जोखिम है और चिकित्सीय तौर पर उनका ऑपरेशन करना तत्काल जरूरी हो। बैठक के बाद प्रबंधन ने सभी विभागों को यह आदेश जारी कर दिया। दो दिन पहले ही एम्स ने ऑफलाइन ओपीडी रजिस्ट्रेशन पर रोक लगाई गई थी।