Categories
Other

इस आदमी ने एक महीने में कमाए 94,500 करोड़, जानिए कैसे

दुनिया का हर इंसान अमीर बनना चाहता है वो दिन रात मेहनत करना है कि सब अपने दम पर बनाए. इसके लिए लोगों को रात दिन मेहनत करनी होती है. क्या आपने कभी सोचा है कि अगर कोई एक महीने में 94,500 करोड़ रुपये कमा सकता है आप कहेंगे नहीं. इतनी बड़ी रकम एक महीने में कमाना नमुमकिन सा लगता है लेकिन दुनिया में ऐसे धुरंधरों की कमी नहीं है, जो आपकी सोच को बदल सकते हैं. आपको बता दें कि ऐसा काम टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क ने कर दिखाया है.


अरबपतियों की संपत्तियों में हर दिन लाखों की कमाई होती है. लेकिन 94,500 करोड़ रुपये कमाना कोई आसान बात नहीं है. जेफ बेजोस की इस साल की शुरुआत बहुत अच्छी रही है और जनवरी में आपको बता दें कि उनकी संपत्ति में 63,000 करोड़ रुपये का फयदा हुआ है, वहीं टेस्ला के एलन मस्क की संपत्ति इससे भी कई गुना ज्यादा है.


आपको बता दें कि ब्लूमबर्ग की तरफ से बताए गए आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को टेस्ला का शेयर 20% बढ़कर रेकॉर्ड 780 डॉलर (54,600 रुपये) पर पहुंच गया है, जो 2013 के बाद सबसे बड़ी एकदिनी बढ़ोतरी है. वहीं पिछले पांच हफ्तों में इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली इस कंपनी के शेयर में 86% की बढ़ोतरी हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक इस बढ़त के साथ ही एलन मस्क की कुल संपत्ति में 13.5 अरब डॉलर ( 94,500 करोड़ रुपये) की बढ़ोतरी हुई है।

आपको बता दें कि साल की शुरुआत में एलन मस्क दुनियाभर के अरबपतियों की लस्ट में 35वें स्थान पर थे लेकिन हाल में संपत्ति में इस बढ़ोतरी के बाद अब वो 22वें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. इस सूची में टेक टायकून माइक डेल, कैसिनो मैगनेट शेल्डन अडेल्सन, नाइकी के को-फाउंडर फिल नाइट सहित कई अरबपतियों को पीछे छोड़ दिया है. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक, अब एलन मस्क की संपत्ति 3.08 लाख करोड़ रुपये पहुंच चुकी है।