Categories
Other

दिल्ली हिं’सा पर ACP ने किया चौंकाने वाला खु’ला’सा कहा- ‘हर तरफ से प’त्थ’र…’

दिल्ली के चांद बाग इलाके में बीते 3 दिन हुई चली हिं’सा के चलते दिल्ली पुलिस के हेड कां’स्टे’बल रतनलाल की मौ’त हो गई थी वहीं शाहदरा पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा और गोकुलपुरी के एसीपी आईपीएस अनुज कुमार गं’भीर अवस्था में अभी भी अस्पताल में भर्ती है. तबीयत में थोड़ी सुधार के बाद अनुज कुमार ने अपनी आपबीती बताते हुए कई खु’लासे किया है. चालिए आपको बताते है क्या है वो अहम खु’लासे.. 

आपको बता दें कि अनुज ने बताया है कि सड़क पर भी’ड़ लगातार बढ़ रही थी. भी’ड़ बढ़ते-बढ़ते 2500 से 3000 के बीच पहुंच गई थी. इस दौरान किसी ने अ’फवा’ह फैला दी कि पुलिस के ह’म’ले में कुछ महिलाओं और बच्चों की मौ’त हो गई है. इसके बाद भी’ड़ उ’ग्र हो गई और वहां मौजूद 200 पुलि’सकर्मि’यों पर प’त्थ’र बरसाने लगे. ह’म’ले में रतनलाल के अलावा अमित शर्मा और अनुज बुरी तरह घा’यल हो गए। 

तीनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां रतनलाल को मृ’त घोषित कर दिया गया. ACP अनुज ने आगे बताया कि घिरने के बाद भी वो सख्त एक्शन नहीं ले पाए, चूंकि भी’ड़ में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी थे. अनुज कुमार ने ये भी बताया कि हिं’सा के दौरान जब वजीराबाद रोड को बंद करके ट्रैफि’क को सामान्य रखने का प्रयास किया जाने लगा.

पुलिस को देखकर भीड़ वहां बढ़ने लगी. अनुज कुमार ने बताया कि पहले लोगों से बातचीत कर उन्हें समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन वे नहीं माने और भीड़ बढ़ने लगी. इस बीच कुछ लोगों ने बच्चों और महिलाओं के मर’ने की अ’फ’वा’ह फैला दी। 

प्र’दर्श’न स्थल के पास निर्माण कार्य चलने की वजह से वहां पर प’त्थ’र व ईं’टें मौजूद थी. भीड़ ने इनसे पुलिस पर ह’म’ला कर दिया. हालात पर काबू पाने के लिए आं’सू गै’स के गो’ले छोड़े गए, लेकिन भीड़ पीछे नहीं ह’टी और उनका हमला जारी रहा. इस हमले में पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा, एसीपी अनुज, रतनलाल समेत कुल 11 पुलिस’क’र्मी बुरी तरह ज’ख्मी हुए है।