Categories
Other

बाबरपुर विधानसभा के पोलिंग बूथ पर तैनात चुनाव अधिकारी का हुआ निधन

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहे है. इस बीच एक मतदान अधिकारी की बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में मौत हो गई है. आपको बता दें कि इस मतदान अधिकारी की मौत की खबर की पुष्टि की गई है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा है कि , “हां, हमारे एक मतदान अधिकारी नंबर 3, उधम सिंह का आज सुबह निधन हो गया है.”

आपको बता दें कि बाबरपुर निर्वाचन क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में स्थित है. वहीं पोल पैनल के अधिकारियों ने बताया कि कार्डियक अरेस्ट के बाद उधम सिंह का निधन हो गया. साथ ही एक पोल अधिकारी ने कहा है कि, “हालांकि, उनकी मौत का असली कारण डॉक्टरों द्वारा पता लगाया जाएगा.” उन्हें अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया.

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 672 प्रत्याशी मैदान में हैं. दिल्ली में करीब 1.47 करोड़ मतदाता हैं, जिसमें करीब 66 लाख महिलाएं हैं. साथ ही पिछला विधानसभा चुनाव 2015 में हुआ था. इस बार मुख्य मुकाबला बीजेपी, कांग्रेस और आप के बीच है.

जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने इस बार फिर से पुराने उम्मीदवार और मौजूदा विधायक गोपाल राय पर भरोसा जताते हुए उन्हें ही अपना उम्मीदवार बनाया है. साथ ही बीजेपी ने भी इस बार अपने पुराने चेहरे को ही मैदान में उतारा है जो की नरेश गौड़ है. वहीं कांग्रेस ने अनवीक्षा त्रिपाठी जैन पर भरोसा जताया है. आप को 2015 के चुनावों में 54.3 प्रतिशत वोट मिले थे जबकि बीजेपी को 32 प्रतिशत और कांग्रेस को महज 9.6 प्रतिशत वोट मिले थे. आपको बता दें कि मतगणना मंगलवार 11 फरवरी को होगी.