Categories
News

16 लाख खर्च करके भी नहीं बच पाई पति और सास-ससुर की जान, कोरोना से 3 की मौ’त…..

खबरें

दुनिया भर में कोरो’ना म’हामा’री का कहर जारी है। कोरो’ना ने अब तक लाखों जिंदगियां लील लीं। इस म’हामा’री में किसी का सिंदूर छिन गया, तो किसी के सिर से छत। किसी से मां का आंचल छिन गया, तो कहीं भाई-बहनों के झगड़ों वाली आवाजें हमेशा के लिए खामोश हो गईं। किसी की कलाई सूनी हो गई, तो किसी की गोद। ऐसे लाखों लोग हैं, जिनसे को’रो’ना ने उनके अपनों को छीन लिया। मध्यप्रदेश के इंदौर के एक परिवार को लेकर ऐसी ही हदयविदारक खबर सामने आई। पांच लोगों के इस परिवार में से तीन की को’रो’ना के चलते मौ’त हो गई। बाकी दो सदस्यों में से भी एक को’रो’ना सं’क्र’मि’त है।

इंदौर में पादरी परिवार ने रविवार को दस दिन से भी कम समय में तीसरे सदस्य का अंति’म सं’स्कार किया है। माता-पिता, बेटा-बहू और एक पोता समेत

इस पादरी परिवार में पांच सदस्य हुआ करते थे। परिवार के चार सदस्यों की रिपो’र्ट को’रो’ना पॉ’जिटिव आई, इनमें से तीन की मौ’त हो चुकी है। दस दिनों के भीतर परिवार के मुखिया 86 वर्षीय पादरी ए जे सैमुअल, 83 वर्षीय उनकी पत्नी कुंजम्मा सैमुअल और बेटा जॉनसन सैमुअल की को’रो’ना सं’क्र’मण के चलते मौत हो गई। जॉनसन की पत्नी शोबी जॉनसन आइसोलेटेड और उनका बेटा फिलोमन जॉनसन को’रो’ना सं’क्र’मित है, जिसका इला’ज चल रहा है।

मार्च के अंतिम सप्ताह में पादरी के बेटे जॉनसन सैमुअल का हल्का सा बु’खार हो गया था, जिसे सामान्य सर्दी बु’खा’र मानते हुए परिवार ने 61 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर जॉनसन सैमुअल को डॉक्टर से सामान्य दवा दिलवा दी। त’बी’यत में सुधार नहीं होने के बाद को’रो’ना जां’च करवाई। 1 अप्रैल को जॉनसन की को’रो’ना रि’पो’र्ट पॉ’जि’टिव आई। इसके बाद परिवार के अन्य सदस्यों की भी को’विड जां’च की गई, जिनमें 56 वर्षीय शोबी को छोड़कर बाकी तीनों की रि’पोर्ट पॉ’जि’टिव आई।

24 घंटे के अंदर मां-बेटे की मौ’त
त’बी’य’त बिगड़ने के बाद 2 अप्रैल को जॉनसन को अस्पताल में भर्ती कराया। 3 अप्रैल को जॉनसन के पिता और 6 अप्रैल को मां को भ’र्ती कराया गया। तीनों के इलाज पर अच्छा खासा पैसा खर्च हुआ, लेकिन किसी को भी बचाया नहीं जा सका। 7 अप्रैल को पादरी ए जे सैमुअल, 16 अप्रैल को जॉनसन और 17 अप्रैल को जॉनसन की मां कुंजम्मा की मौ’त हो गई। शोबी 16 लाख से ज्यादा रुपये का अस्पताल का बिल चुकाकर भी अपनों को नहीं बचा पाई। अभी जॉनसन का बेटा सं’क्र’मित है, जिसका इलाज चल रहा है और शोबी घर में आ’इ’सो’लेट हैं।