Categories
News

अभी अभी देश के लिये आयी बेहद बुरी खबर, नाइट क’र्फ्यू के बाद लगेगा पूर्ण लाॅकडाउन , यहां देंखे👇

खबरें

लॉ’कडाउ’न लगना लगभग तय हो गया है। उद्धव सरकार का कहना है कि को’रो’ना म’हामा’री को रोकने के लिए राज्य में पूर्ण पाबंदी जरूरी है। रविवार को को’विड-19 टा’स्क फोर्स से बैठक के बाद इस पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी। लॉ’कडाउ’न कितने दिनों के लिए लगाया जाएगा और इस दौरान किस तरह की गतिविधियां की छूट होगी और किन गतिविधियों पर पूरी तरह रोक होगी, यह भी टास्क फोर्स की बैठक में तय हो सकता है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। सूत्रों के मुताबिक, उद्धव ठाकरे ने बैठक में यह साफ कर दिया कि को’रो’ना को रोकने के लिए अब कोई और चारा नहीं बचा है और लॉ’कडाउ’न लगाना ही होगा। हालांकि, विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस और एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने इसका वि’रोध किया। इसके बाद तय किया गया कि रविवार को टा’स्क फोर्स की बैठक में लॉ’कडा’उन पर आखिरी फैसला लिया जाएगा।

बैठक के बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने संवाददाताओं को बताया कि कोरो’ना वाय’रस की चेन तोड़ने के लिए लॉ’कडाउ’न लगाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि रविवार को टास्क फोर्स की बैठक होगी जिसमें लॉ’कडाउ’न लगाने पर फै’सला लिया जाएगा।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बैठक के बाद कहा, ”सख्त प्रोटोकॉल के बावजूद को’विड-19 के केस बढ़ रहे हैं, आने वाले दिनों में स्वास्थ्य ढांचे पर और दबाव बढ़ सकता है। मुख्यमंत्री कल टास्क फोर्स के साथ बैठक करेंगे, जिसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।” कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अस’लम शे’ख ने कहा, ”सरकार लॉ’कडाउ’न से बचना चाहती है इसलिए सख्त पा’बंदियां और वीकें’ड लॉ’कडा’उन लगाना पड़ा। लेकिन इनका को’रो’ना केसों पर कोई असर नहीं दिख रहा है।”