Categories
Other

दूरदर्शन के बाद अब इस चैनल पर दिखाई जाने वाली है रामानंद सागर की रामायण

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने पूरे देश में 24 मार्च से 3 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू कर रखा है. ऐसे में पूरा देश घर पर ही बैठा है. इसी को ध्यान में रखते हुए लोगों के मनोरंजन के लिए सरकार ने रामानंद सागर की रामायण को दुबारा से दर्शकों का दिखाया है. आपको बता दें कि दूरदर्शन पर प्रसारित इस रामायण को जनता से भरपूर प्यार मिला. इस शो ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है.

जब से ये रामायण दूरदर्शन पर शुरू हुई है तभी से चर्चा में बनी हुई है. रामायण के खत्म होने के बाद उत्तर रामायण शुरू हुई है. जानकारी के लिए बता दें कि इसे भी फैंस का उतना ही प्यार मिला है. उत्तर रामायण अब जल्द ही खत्म होने जा रही है. लेकिन इसकी वजह से फैंस को उदास होने की जरूरत नहीं है. फैंस अपने पसंदीदा शो रामायण को एक बार फिर से देख पाएंगे. एक बार फिर रामायण का टेलीकास्ट होने जा रहा है, लेकिन इस बार दूरदर्शन पर नहीं.

जानकारी के मुताबिक, अब रामायण स्टार प्लस पर फिर से शुरू होगा. ये शो 4 मई को शुरू होने जा रहा है. इसका प्रसारण रात 9.30 पर होगा. आपको बता दें कि रामायण टीआरपी में पहले नंबर पर है. ये राम-रावण युद्ध और राम के अयोध्या लौटने के दौरान की टीआरपी है.

उत्तर रामायण की बात करें तो बता दें कि इन दिनों शो में अश्वमेघ यज्ञ चल रहा है. लव-कुश (राम-सीता के पुत्र) ने अश्वमेघ यज्ञ के घोड़े को पकड़ लिया है. और राजा राम को युद्ध के लिए ललकारा है. लव-कुश ने शत्रुघ्न को हरा दिया. अब लव-कुश से युद्ध के लिए लक्ष्मण गए हैं. जल्द ही सीता एक बार फिर राम के दर्शन कर पाएंगी. वहीं लव-कुश भी अपने पिता को जान पाएंगे और उनसे मिल पाएंगे।