Categories
Other

देश के इन हिस्सों में फिर लगा लॉ’कडाउन, सरकार ने बुलाई आ’पात बैठक….

खबरें

को’रो’ना सं’क्रम’ण के बढ़ते मा’मले को देखते हुए महा’राष्ट्र सर’कार ने अम’रावती शहर में एक बार फिर से लॉ’कडा’उन लगा दिया है, वहीं यवतमाल में ना’इट क’र्फ्यू का एलान किया गया है। जबकि अकोला में भी सरकार कभी भी लॉ’कडाउ’न की घो’षणा कर सकती है। बता दें कि मु’ख्यमंत्री उ’द्धव ठाकरे और उपमु’ख्यमंत्री अजीत पवार ने इस मुद्दे पर गुरुवार सुबह बैठक की थी और उसी के आधार पर यह कदम उठाया गया है।

अमरावती के जिला अ’धिकारी शीलेश नवल ने बताया कि जिले में शनिवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉ’कडाउ’न लगा रहेगा। इस दौ’रान रात के आठ बजे तक सभी दुकानें खुली रहेंगी। वहीं यव’तमा’ल की बात करें तो यहां ना’इट क’र्फ्यू का ए’लान किया गया है।

पांच से अधिक रो’गी रहने पर बिल्डिंग होगी सी’लः बीएमसी
कोरो’ना के बढ़ते मा’मले को देखते हुए बी’एम’सी ने मुंब’ई श’हर को लेकर नए दि’शा-नि’र्देश जारी किए हैं। बी’एम’सी ने कहा है कि मुंबई में किसी भी बिल्डिंग में पांच से अधिक रो’गी पाए जाने पर बिल्डिंग को सी’ल कर दी जाएगी। बीएमसी ने कहा कि वे’डिंग हॉल, क्ल’ब और रेस्टो’रेंट आदि की जांच करने के लिए कभी भी छापे मारे जा सकते हैं। वहीं अब ब्रा’जील से लौटने वाले लोगों को भी अनिवार्य संस्था’गत क्वा’रंटी’न से गु’जरना होगा। उन क्षे’त्रों में टे’स्ट बढ़ाए जाएंगे जहां अधिक म’रीज पाए जा रहे हैं।

क्वा’रंटी’न किए गए रो’गियों के हाथों पर मुहर लगाए जाएंगे। बिना फेस मास्क के लो’कल ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों पर नजर रखने के लिए 300 मा’र्शलों को भ’र्ती किया जाएगा। इसके अलावा, मुंबई में उ’ल्लंघ’न करने वालों पर लो’गों पर नज’र रखने के लिए अ’तिरि’क्त मा’र्शल लगा’ए जा’एंगे।