Categories
News

बड़ी खबर-: 1 दिसंबर से दोबारा लागू होगी साप्ताहिक बंदी, बाजार बंद होने का वक्त भी तय….

खबरें

कोरो’ना के ए’काएक बढ़ते मा’मलों को देखते हुए जहां शादी-समारोह में अतिथियाें की संख्या कम कर दी गई है, वहीं अब एक दिसंबर से दोबारा बाजारों में साप्ताहिक बंदी का निमय लागू हो जाएगा। 30 तारीख के बाद से रात नौ बजे के बाद बाजार नहीं खोले जा सकेंगे।

एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी का कहना है कि सरकार ने 30 नवंबर तक सा’प्ताहिक बंदी नहीं लगाने के आ’देश जारी किए थे, जिसके चलते बाजारों को सुबह नौ बजे से लेकर रात नौ बजे तक खोला जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह मिया’द सात दिन बाद समाप्त हो जाएगी। इसके बाद 30 नवंबर से दोबारा बाजा’रों में साप्ताहि’क बंदी की जाएगी। उन्होंने बताया कि नई व्यवस्था के तहत रात नौ बजे तक सभी बाजारों को बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद देर रात तक अगर कोई बाजार खुला मिलेगा तो उनके खिला’फ कार्र’वाई की जाएगी। इसके लिए थाना स्तर पर जांच कमेटियाें की व्यवस्था की जाएगी।

ना सोश’ल डिस्टें’स और ना ही लगाए जा रहे मास्क

एडीए’म सिटी का कहना है कि देर रात तक रेस्टोरेंट, होटल और बार में पार्टियां आयोजित होने की सूचना मिल रही है। कई स्थानों पर न तो सो’शल डि’स्टेंस का पाल’न किया जा रहा है और न ही मा’स्क लगाए जा रहे हैं। इससे को’रो’ना सं’क्रम’ण बढ़ने की आ’शंका है।आगरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष टीएन अग्रवाल ने साप्ताहि’क बं’दी को लेकर एडीएम सिटी और सिटी म’जिस्ट्रेट बातचीत की। बातचीत के बाद उन्होंने बताया कि फिलहाल सात दिन मौजूदा व्यवस्था के तहत ही बाजार खोले जाएंगे। 30 नवंबर के बाद व्यवस्था बदलेगी और रात नौ बजे तक बाजार बंद कर दिए जाएंगे।

संक्रमण फैलने की आशंका

डीएम प्रभु एन सिंह का कहना है कि शादी-समारोह में कोराे’ना प्रो’टोकॉ’ल का पालन नहीं किए जाने से संक्रम’ण के फैल’नेे की आशं’का है। ऐसी सूचनाएं मिल रही हैं कि कई जगह समारोह से लौटने के बाद पूरा परिवार ही कोरो’ना पॉ’जिटिव हो गया है। इसके चलते स्थानीय स्तर पर शादी समारोह में अतिथियों की संख्या 100 कर दी है।