Categories
Other

अजय देवगन की कुल संपत्ति जानकर आपकी रातों की नींद उड़ जाएगी

बॉलीवुड

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल 1969 में हुआ था। अजय देवगन बॉलीवुड इंटस्ट्री के एक जाने माने स्टार हैं। हिंदी फिल्मों में अजय देवगन ने एक अभिनेता के तौर के साथ-साथ निर्देशक और निर्माता के तौर पर भी काम किया हुआ है। यह फिल्म इंडस्ट्री के नामी अभिनेताओं की गिनती में आते हैं। अजय ने अब तक 100 से भी ज्यादा फिल्मों में बतौर अभिनेता के तौर पर काम किया हुआ है।

बात करे अजय देवगन की कुल संपत्ति के बारे में तो आप सोच भी नहीं सकते हैं कि वह कितने करोड़ों के मालिक हैं। अजय देवगन की कुल संपत्ति लगभग 32 मिलियन डॉलर की है। बता दें कि अजय देवगन की आय का जो मुख्य भाग है वह फिल्मों, ब्रांड विज्ञापन और निजी निवेश से आता है। अगर इनकी पिछले 5 सालों की कुल संपत्ति की बात करें तो 60 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है अजय देवगन की पिछले पांच सालों की संपत्ति में।

अजय देवगन की कुल संपत्ति में उनका आलीशान घर भी आता है जिसका नाम उन्होंने शिव शक्ति दिया हुआ है। अजय का यह घर मुबंई में ही स्थिति है।अजय की इस घर की कीमत 2 करोड़ डॉलर है। अजय के जुहू और मुंबई में दो ओर अ’पा’र्टमें’ट भी हैं। बॉलीवुड के अजय देवगन पहले ऐसे अभिनेता हैं जिनके पास अपना एक निजी जेट है।

अजय देवगन ने 2010 में इस जेट को खरीदा था। अजय का यह जेट छह सीटों का है और यह इसका इस्तेमाल अपनी निजी यात्रा के लिए इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि अजय देवगन को कारों का बहुत शॉक है और उनके पास लेटेस्ट सारी कारों का कलेक्शन है। अजय की कारों की कलेक्शन में टोयोटा सेलाका, फरारी और एक बीएमडब्ल्यू जेड 4 भी है। हाल ही में अजय ने एक भव्य मसेराती क्वा’त्तरोपो’ट भी ली है जिसकी कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए है।