Categories
News Other

Big Breaking-: अभी अभी देश पर हुया बड़ा ह’म’ला !! बौ’खला’हट में अ’मेरिका ने भी किया…..😱

देश दुनिया


ई’रान द्वा’रा इरा’क में अ’मेरि’की के क’म से क’म दो सै’न्य ठि’का’नों पर मि’सा’इ’ल ह’म’ले के बाद क्षेत्र में त’ना’व बढ़ गया है। हा’लां’कि इस हमले में अ’मेरि’की से’ना को कि’सी प्र’कार के नु’कसा’न की कोई ख’बर नहीं है। पें’टा’गन ने ई’रा’न के ह’म’ले की पु’ष्टि करते हुए कहा कि अ’मेरि’का और ग’ठ’बंध’न से’ना के ठिकानों पर 1 दर्जन मि’साइ”लों से ह’म’ला कि’या गया है।

इ’रा’क में ना’गरि’क वि’मा’नों की उ’ड़ा’न पर रोक
अ’मे’रिका द्वारा ई’रा’नी ज’नर’ल का’सि’म सु’ले’मा’नी के मा’रने के बाद से ही दोनों देशों में त’नात’नी चल रही है। ते’हरा’न के इस ह’मले के बाद स्थिति बे’हद त’नाव’पू’र्ण हो गई है। उधर, वॉ’शिंगट’न ने कहा है कि वह मा’म’ले पर क’री’बी न’ज’र रखे हुए है। क्षे’त्र में त’ना’व की स्थि’ति को देखते हुए नाटो अपने कर्मचारियों को इ’रा’क से निकाल रहा है। मी”डिया रि”पोर्ट के अनु”सार, इराक में ना’ग’रिकों वि’मा’नों की उ’ड़ा’न रोक दी गई है।

ई’रा’न ने कहा, ‘यह तो बस प’हला कद’म है’
बुधवार को ई’रा’नी रि’वॉलूश’नरी गा’र्ड क’माडंर ने सर”कारी मी’डि’या से कहा, ‘इरा’क में यू’एस के एय’रबे’स पर ई’रा’नी मि’साइ’लों का ह’म’ला पह’ला कद’म है। तेहरान अमे’रि’की से’ना को नहीं ब’ख्शेगा। अ’मेरि’की रा’ष्ट्रपति डॉ’नल्ड ट्रंप को अब यहां से अपनी से’नाओं को ह’टा’ना ही होगा या फिर ह’मारी पहुं’च से दू’र करना होगा।’

बीच, अमेरि’की रा’ष्ट्रप’ति डॉ’नल्ड ट्रं’प को ई’रान के ह’म’ले के बारे में जा’नका’री दी गई है। वाइट हाउ’स ने ब’या’न जारी कर ब’ता’या कि वॉ’शिंग’टन स्थिति पर क’ड़ी नज’र बनाए हुए हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले ट्रं’प ने ट्वीट कर कहा था कि अगर ई’रान ह’म’ला करेगा तो वह उसका क’रा’रा ज’वा’ब देंगे। उन्होंने कहा था कि अ’मे’रि’का ई’रा’न के 52 ठि’का’नों पर ह’म’ले करेंगे।