Categories
Other

अमित शाह के सवाल में घिरे कपिल सिब्बल, बोले- सीएए से किसी की…

गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को राज्य सभा में दिल्ली में हुए दंगों पर चर्चा की और विपक्ष के सवालों के जवाब भी दिए. आपको बता दें कि ये बात दंगों से होते हुए सीएए पर जा पहुंची. गृह मंत्री ने विपक्षी नेताओं पर सीएए को लेकर मुसलमानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये भ्रम फैलाया गया कि उनकी नागरिकता छिन जाएगी.

इसी सब के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल बोले कि कोई नहीं कह रहा कि सीएए किसी की नागरिकता छीनेगा. जिसके बाद से ही कपिल सिब्बल ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे. बीजेपी को उनके बयान से कांग्रेस को घेरने का मौका मिल गया.

वहीं बीजेपी आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने सिब्बल के बयान के हिस्से को ट्वीट करके सोनिया गांधी पर ही निशाना साधा. मालवीय ने पूछा कि अगर CAA किसी की नागरिकता नहीं छीन रहा और ये बात कांग्रेस को मालूम है तो सोनिया गांधी लोगों को घर से निकलने, सड़क पर उतरने और कुर्बानी देने के लिए क्यों उकसा रही थीं.


आपको बता दें कि दिल्ली दंगों पर जवाब देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सीएए को लाने के तुरंत बाद हेट स्पीच शुरू हो गए. उन्होंने आगे कहा कि, ‘पूरे देशभर में अल्पसंख्यकों खासकर मुस्लिम भाइयों के मन में भ्रम फैला दिया गया कि आपकी नागरिकता छिन जाएगी.

मैंने सदन के सदस्यों से बार-बार पूछा कि एक भी प्रावधान बता दो जिससे किसी की नागरिकता जाएगी. सीएए किसी की नागरिकता लेने का नहीं बल्कि देने का कानून है।’