Categories
Other

अमित शाह ने रतन लाल की पत्नी को ख़त में लिखा कुछ ऐसा, जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे

दिल्ली में नागरिकता संशोधन क़ानून के समर्थकों और वि’रोधि’यों के बीच हो रही हिं’सा को आज 3 दिन बीत गए है लेकिन हा’लात पर अब तक काबू नहीं कर पाया गया है. आपको बता दें कि इस हिंसा में अब तक 18 लोगों की मौ’त हो चुकी है. जिनमें दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेल रतन लाल भी हैं. जबकि 200 लोग गंभीत रूप से जख्मी है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार हेड कॉन्स्टेल रतन लाल अपने अधिकारियों को बचाते के चलते गं’भीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद उनकी मौ’त हो गई थी. आपको बता दें कि द इंडियन एक्सप्रेस ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से लिखा है कि गृहमंत्री अमित शाह ने रतन लाल की पत्नी को ख़त लिखकर उन्हें सांत्वना दी है.

खबरों के मुताबिक़ अमित शाह ने ख़त में लिखा है कि, “आपके बहादुर पति एक ज़िम्मेदार पुलिसकर्मी थे, जिन्होंने गंभीर चुनौतियों का सामना किया. उन्होंने अपने देश की सेवा करते हुए सबसे बड़ा ब’लिदान दिया है. मैं ईश्वर से आपको इस कष्ट को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं.”

आपको बताते चलें कि मंगलवार को दिल्ली पुलिस चीफ़ अमूल्य पटनायक, दिल्ली के एलजी अनिल बैजल, गृह मंत्रालय के राज्यमंत्री नित्यानंद राय और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने रतन लाल को श्रद्धां’जलि दी. वहीं सीएम केजरीवाल ने कल बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने शाह की बैठक को अच्छा कदम बताते हुए कहा था कि हर कोई चाहता है कि राजधानी में हिं’सा रुके. बैठक में यह फैसला किया गया कि सभी राज’नीतिक दल दिल्ली में शांति व्यवस्था बहाल करने में सहयोग करें.