Categories
Other

अमिताभ बच्चन के हाथ पर सरकार ने लगाई ये मोहर, जानिए इसका मलतब

दुनियाभर में अब तक 120 देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है. कोरोना वायरस ने भारत में भी अपने पैर पसार लिए है. कोरोना वायरस का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. इसे देखते हुए सरकार भी कड़े कदम उठा रही है. आपको बता दें कि भारत में भी 153 लोग इसके संक्रमण में आ चुके है. महाराष्ट्र में भी इन दिनों काफी खराब हालात है.

भारत में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें से 1 महाराष्ट्र के थे. इस फ़ैल रहे करोना के चलते हुए हर जगहो पर शॉप्स, मॉल और ट्रांसपोर्ट तक बंद कर दी गई है और इस बात से इनकार नही किया जा सकता है कि सरकार इस वायरस को लेकर कड़े कदम उठा रही है उसकी जितनी तारीफ़ की जाए उतनी कम है.

आपको बता दें कि जो लोग इससे संक्रमित है या फिर जिन्हें ये होने का खतरा है उनके लिए सरकार होम क्वारनटान कर रही है. यानी उन्हें सबसे अलग होकर के घर में रहने के लिए कहा जा रहा है. बताते चलें कि ऐसे लोगो के हाथ पर सरकार की तरफ से ही एक सील लग रही है जिसे अमिताभ बच्चन को भी लगाया गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने इसे अपने ट्विटर अकाउंट पर भी साझा किया है और कहा है कि जिन्हें भी दिक्कत हो या फिर हो सकती है वो लोग अन्दर ही रहे और सुरक्षित रहे. आपको बता दें अमिताभ बच्चन की उम्र काफी ज्यादा है और उनसे कई लोग बड़ी संख्या में मिलते रहते है जिसके चलते उन्हें घर में रहने के लिए कहा गया है.

इस तरह का कदम देश भर में उठना फिलहाल के लिए बहुत जरूरी हो गया है क्योंकि इस वायरस से निपटना इतना आसान नही है जितना दिखाई दे रहा है. आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन के आलावा अभिनेता दिलीप कुमार को भी ऐसा ही किया गया है. सरकार के इन प्रयासो की तारीफ़ भी हो रही है क्योंकि कही न कही अगर सरकार टाइम पर एक्शन न लेती तो ये चीज काफी ज्यादा बढ़ भी सकती थी. हालांकि अभी एक लम्बी लड़ाई बाकी है जिसे सबको मिलकर लड़ना है।