Categories
Other

अमिताभ बच्चन ने पूरा किया अपना वादा, एक लाख मजदूरों को दिया ये तोहफा

इन दिनों पूरा देश लॉकडाउन के चलते अपने घर बैठा है. मुम्बई में फिल्म इंडस्ट्री भी पूरी तरह से बंद है. ऐसे में किसी भी तरह की शूटिंग न होने की वजह से बॉलीवुड समेत देशभर की फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े मजदूरों की हालत बेहद खस्ता हो गई है. ऐसे में आपको बता दें कि सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने हाल ही में न सिर्फ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री, बल्कि देशभर के सात राज्यों के मजदूर यूनियन को भी खाने के एक लाख कूपन (हर कूपन की कीमत 1500 रुपये) देने का वादा किया था.

अब बताते चलें कि इस बात की पुख्ता जानकारी मिली है कि अमिताभ बच्चन ने मजदूरों के प्रति किये गये इस वायदे पर अमल करते हुए बॉलीवुड समेत सात राज्यों (तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश/तेलंगाना, केरल, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र) के छह अलग अलग संगठनों को कुल एक लाख डिजिटली बारकोडेड कूपन मुहैया करा दिये हैं.

साथ ही ये भी बता दें कि इन सभी कूपनों की अधिकतम वैलिडिटी तीन महीने की होगी. अमिताभ की तरफ से मजदूरों के प्रति किए गए इस पहल में उन्हें सोनी टेलीविजन नेटवर्क और कल्याण ज्वैलर्स का सहयोग हासिल हुआ है. जानकारी के लिए बता दें कि ‘ऑल इंडिया फिल्म एम्प्लॉइज कंफेडरेशन’ के अध्यक्ष अशोक दुबे ने अक न्यूज़ चैनल से इस बाद की पुष्टि करते हुए कहा, “हमें एक लाख कूपन हासिल हो गये हैं, जिनमें से 35,000 मुम्बई और महाराष्ट्र स्थित फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) के मजदूरों के लिए दिये गये हैं.”

उन्होंने कहा, “अमिताभ बच्चन की दरियादिली की जितनी तारीफ की जाए कम है. उनकी इस पहल से अब एक लाख उन जरूरतमंद लोगों को मदद हासिल हो पाएगी, जो लॉकडाउन के चलते खाने और अपने परिवारों को चलाने के लिए भी मोहताज हो गये हैं.” अशोक दुबे ने सलमान खान द्वारा आर्थिक सहायता मुहैया कराने के बारे में एक और जानकारी भी दी. उन्होंने कहा, “सलमान खान ने फेडरेशन के 25000 मजदूरों को आर्थिक सहायता पहुंचाने का वायदा किया था, जिनमें से 16000 मजदूरों में से हर एक के बैंक खाते में 3000 रुपये पहले ही आ गये थे।