Categories
News

किसानों को मिला अन्ना हजारें का साथ, अन्ना बोलें दिल्ली से लेकर…..

खबरें

नई दिल्ली: केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि का’नूनों के खिला’फ वि’रोध प्र’दर्शन कर रहे कि’सानों के समर्थन में सा’माजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे मंगलवार को एक दिन के अ’नश’न पर बैठ गए हैं। वि’रोध प्रद’र्शन कर रहे कि’सान सं’गठनों ने मंगलवार को ‘भारत बंद’ रखने का ऐला’न किया है। हजा’रे ने एक रि’कॉर्डर संदे’श में कहा कि मैं देश के लोगों से आ’ग्रह करता हूं, दि’ल्ली में जो आंदो’लन चल रहा है, वह पूरे दे’श में च’लना चाहिए। 

अन्ना हज़ारे ने आगे कहा कि सरकार पर द’बाव बनाने के लिए ऐसी स्थिति बनाने की आव’श्यक’ता है और इसके लिए किसानों को सड़कों पर उ’तरना होगा। मगर कोई हिं’सा ना करें। हजारे म’हाराष्ट्र के अह’मदनग’र जिले के रा’लेग’ण सि’द्धि गांव में धरने पर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि कि’सानों के लिए सड़’कों पर आने और अपना मु’द्दा ह’ल कराने का यह ”सही समय” है।

उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी इस मुद्दे का समर्थन किया है और आगे भी करता रहूंगा। हजारे ने कृषि लागत एवं मूल्य आ’योग (CACP) को स्वायत्तता देने और एमएस स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की जरुरत पर भी जोर दिया। उन्होंने सरकार को CACP को स्वा’यत्तता नहीं देने और स्वा’मीना’थन आ’योग की सिफा’रिशें ना लागू करने पर आंदोलन की ध’मकी भी दी है। उन्होंने कहा कि सरकार केवल आ’श्वासन देती है, कभी मांगें पूरी नहीं करती।