Categories
Other

केजरीवाल के मंत्रियों की फाइनल लिस्ट आई सामने, ये विधायक बनेंगे मंत्री

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब अरविंद केजरीवाल दिल्ली के रामलीला मैदान में कल तीसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं. उनके साथ आम आदमी पार्टी के सभी विधायक भी शपथ लेंगे. वहीं आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोंविंद के शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर नियुक्त किया है. राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी किए गए एक नोटिफिकेशन के मुताबिक, प्रेसीडेंट ने सीएम केजरीवाल की सलाह पर छह विधायकों को भी दिल्ली सरकार में मंत्री के रूप नियुक्त किया है. 

आपको बता दें कि 16 फरवरी यानी की कल अरविंद केजरीवाल के साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन, राजेंद्र गौतम शपथ लेंगे. ये सभी लोग सीएम केजरीवाल के बाद बारी-बारी शपथ लेते नजर आएंगे. आपको याद दिला दें कि 11 फरवरी को आए चुनाव नतीजों में आप ने 70 में से 62 सीटों पर जीत कर पूर्ण बहुमत हासिल की थी. वहीं भाजपा को सिर्फ 8 सीटों ही मिली थी. बात करें कांग्रेस की तो वो लगातार दूसरे विधानसभा चुनाव में खाता तक नहीं खोल पाई है.

राष्ट्रपति भवन की तरफ से इस बात की जानकारी सामने आई है. साथ ही कहा गया कि अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है. वहीं एक अलग अधिसूचना में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ साथ मंत्रिपरिषद के इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है. हालांकि आपको बता दें कि केजरीवाल तब तक मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करते रखेंगे, जब तक कि नए मुख्यमंत्री की शपथ नहीं हो जाती है.

साथ ही खबरें ये भी आ रही है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी ने राजधानी से बाहर अपना विस्तार करने की महत्वाकांक्षी योजना तैयार कर रही है. इस योजना के तहत पार्टी ने देश भर के स्थानीय निकायों में चुनाव लड़ने का फैसला किया है. वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि पार्टी ने अपने ‘सकारात्मक राष्ट्रवाद’ का अनुमान लगाकर पार्टी का विस्तार करने के लिए रविवार को अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है।