Categories
News

सेना का तगड़ा जवाब: पा’किस्तान में मची त’बाही, कई सै’निक ढे’र और चौकियां ध्व’स्त

खबरें

सीमा पर पा’किस्ता’न अपनी ना’पाक हर’कतों से बाज नहीं आ रहा है। पा’किस्ता’नी सेना आए दिन सी’जफायर का उल्लंघन कर रही। लेकिन इस बार नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पा’किस्तान को सी’जफायर तोड़ना भारी पड़ गया है। शनिवार को पा’किस्ता’नी सेना ने राजौरी जिले के कलाल, झंगड़ व कलसियां सेक्टर के कई गांवों को निशाना बनाकर भारी गो’लाबा’री की।

पा’किस्ता’नी सेना फा’यरिंग की आड़ में भारत में आ’तंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करती है, लेकिन उसकी हर कोशिश को भारत नाकाम कर दे रही है। इस बार भी पा’किस्तान की सेना आं’तकियों की भारत में प्रवेश कराना चाहती थी, लेकिन भारतीय सेना ने पा’किस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया। भारतीय सेना ने इस दुस्साहस का पा’किस्ता’नी सेना को त’गड़ा ज’वाब दिया है। भारतीय सेना ने जवाबी का’र्रवाई में पा’किस्तान की तीन चौ’कियों को त’बाह कर दिया है और उसके तीन सै’निकों को भी ढे’र कर दिया है।

आ’तंकियों की घु’सपैठ कराना चाहता था पा’किस्ता’न
मिली जानकारी के मुताबिक, पा’किस्ता’नी से’ना ने शनिवार दोपहर कलाल, झंगड़ व कलसियां सेक्टर में अचानक भारी फा’यरिंग शुरू कर दी। पा’किस्ता’नी सेना का मकसद ह’थियारों से लैस आ’तंकियों को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने की थी।

भारतीय से’ना का ध्यान भटकाने के लिए पा’किस्तानी सेना ने एलओसी से सटे राजौरी के कई गांवों पर पहले हल्के और फिर भारी ह’थियारों से फायरिंग शुरू कर दी। पा’किस्तानी सा’जिश से पहले से ही सतर्क भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया और घु’सपै’ठ को भी ना’काम बना दिया। इसके बाद आ’तंकी वापस भाग गए। से’ना की कड़ी कार्रवाई में पा’किस्ता’नी सेना को भारी नुक’सान हुआ है।

हीरानगर सेक्टर में तोड़ा था सी’जफा’यर
बता दें कि पा’किस्तान लगातार सी’जफायर का उ’ल्लंघन कर रहा है। इससे पहले शुक्रवार की रात को हीरानगर सेक्टर में सीजफा’यर तोड़ा था। पा’किस्ता’नी सै’निकों ने हीरानगर सेक्टर के बोबियां, पाटी, मेरू, क्षेत्र में फा’यरिंग की थी, लेकिन भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया था। लेकिन पा’किस्‍ता’न अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बीते साल पा’किस्ता’न ने पांच हजार बार सी’जफाय’र का उ’ल्लंघन किया था।