Categories
News

अभी अभी दि’ग्ग’ज भाजपा नेता पर हुया बड़ा आ’तंकी ह’मला, ह’मलें में घा’यल हुयें…….

खबरें

जम्मू-क’श्मीर के गां’दरब’ल में मंगलवार रात आ’तंकि’यों ने भाजपा के जिला उपप्रधान गु’लाम का’दिर और उनकी पत्नी पर अं’धाधुं’ध फा’यरिंग कर दी। भा’जपा नेता के अं’गर’क्षक ने त्वरित का’र्रवाई कर दोनों को बचा लिया और ह’म’ले में खुद घाय’ल होने के बा’वजूद एक आ’तं’की को ढे’र कर दिया।

ज’म्मू-क’श्मीर के गां’दरबल में मं’गलवा’र रात आ’तं’कि’यों ने भाजपा के जिला उपप्रधान गु’ला’म का’दि’र और उनकी पत्नी पर अं’धा’धुं’ध फा’य’रिंग कर दी। भाजपा नेता के अंगर’क्ष’क ने त्व’रित का’र्रवा’ई कर दोनों को बचा लिया और ह’म’ले में खुद घा’य’ल होने के बा’वजू’द एक आ’तं’की को ‘ढेर कर दिया। अं’गरक्ष’क अन्य आ’तं’कि’यों के आगे अड़ गया, उसकी ल’ल’का’र देख अन्य आ’तंकी जा’न ब’चाते हुए भा’ग निकले। वहीं, घायल अं’गरक्ष’क भी बाद में श’ही’द हो गया। सुर’क्षाब’लों ने भा’ज’पा नेता के म’का’न के साथ सटे इ’ला’कों की घे’रा’बं’दी कर व्यापक त’लाशी अ’भि’या’न चला रखा है।

सू’त्रों के मु’ताबि’क, सू’र्यास्त के बाद रा’त क’री’ब आठ बजे आ’तं’कि’यों ने गांदरबल के नूनार इलाके में भा’ज’पा नेता गु’लाम का’दिर पर ह’मला किया। गु’ला’म का’दि’र अपनी बी’मार पत्नी को डॉक्टर के पास ले’कर जा रहे थे। जब वह अपने घर के गेट पर पहुंचे तो आ’तं’की सा’मने आ गए। उन्होंने उन पर ह’म’ला कर दिया, ले’किन उनके अं’गरक्षक पु’लि’स कांस्टेबल अ’ल्ता’फ हु’सै’न ने उन्हें बचाते हुए आ’तं’कियों पर जवाबी फा’यर किया। इस दौ’रा’न कां’स्टे’बल गोली लगने से घा’यल हो’कर गिर पड़ा, लेकिन उसने आ’तं’कि’यों पर ज’वाबी फा’यर जारी रखा। करीब पांच मिनट तक दोनों तर’फ से गो’लियां चली। इस दौ’रान एक आ’तंकी मा’रा गया और उसके अन्य सा’थी अपनी जा’न बचाते हुए भाग निकले।


पु’लिस के ज’वान भी पहुंचे मौके पर

जानकारी के अ’नु’सा’र गो’लि’यों की आवाज सुनकर नि’कट’व’र्ती इ’ला’के में ग’श्त कर रहे सेना और पु’लि’स के ज’वा’न भी मौ’के पर पहुंच गए। उन्होंने भा’ज’पा ने’ता व उसके प’रिज’नों की सु’रक्षा का बं’दोब’स्त करते हुए घा’यल पु’लि’सक’र्मी अ’ल्ताफ हु’सै’न को अ’स्पता’ल प’हुंचा’ने का बं’दोब’स्त किया, लेकिन रा’स्ते में ही उन्होंने श’हा’दत पाई। इस बीच, सु’र’क्षाब’लों ने मारे गए आतंकी का शव भी अपने क’ब्जे में ले लिया। साथ ही उन्होंने अ’न्य आ’तं’कियों को प’कड़’ने के लिए पूरे इ’ला’के की घे’राबं’दी करते हुए त’ला’शी अ’भियान शुरू किया, जो देर रात तक जा’री रहा।

अभी तक मा’रे गए आ’तं’की की प’ह’चा’न नहीं हुई है। सू’त्रों की मानें तो वह द’क्षिण क’श्मीर के ज’ग’लना’ड़ का रहने वा’ला श’ब्बी’र अ’ह’म’द शाह है।

गौर’तल’ब है कि आ’तं’की ह’म’ले में बा’ल-बा’ल बचे भा’जपा ने’ता गु’लाम कादिर बीते माह सु’र्खि’यों में आए थे जब उनपर कि’जौरा गांव में क’ब्रिस्ता’न की जमीन पर क’ब्जा करने का आ’रोप लगा था। पु’लिस ने उनके खि’ला’फ मा’मला द’र्ज करते हुए उन्हें हि’रा’सत में भी लिया था।