Categories
Other

आजम खान, पत्नी और बेटे के साथ भेजे गए जेल, वजह है बेहद खास

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिम और बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को रामपुर कोर्ट ने 2 मार्च तक के लिए जेल भेज दिया है. आपको बता दें कि आजम खान अपने परिवार के साथ आज रामपुर के एडीजी अदालत में पेश होने के लिए पहुंचे थे. बताते चलें कि फिलहाल, आजम खान अपने परिवार के साथ कोर्ट परिसर में ही हैं.

जानकारी के मुताबिक आजम खान को पिछले काफी समय से कोर्ट के बुलाया जा रहा था पर वो कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे. गैर हाजिरी के चलते कई बार कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ जमानती और गैर जमानती वारंट भी जारी किया था.आपको बता दें कि इतने दिनों में अब तक सपा सांसद आजम खान पर कुल 88 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, आपको बता दें कि आज आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम के दो -दो डिग्री केस पर सुनवाई चल रही थी. कोर्ट ने इस मामले में कई बार आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को हाजिर होने का आदेश भी दिया था, लेकिन तीनों कभी भी कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे. जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले में गैर जमानती वारंट भी जारी कर दिया था. उसी को लेकर आज तीनों कोर्ट पहुंचे थे और जमानत अर्जी दाखिल की थी. जिस पर कोर्ट ने जमानत अर्जी पर सुनवाई टालते हुए तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला किया.

आजम खान रामपुर एडीजे कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ अब हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं. बताते चलें कि अगर आजम खान और उनके परिवार को हाई कोर्ट से भी राहत नहीं मिली तो उन्हें 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में ही रहना पड़ेगा. आपको बता दें कि इससे पहले भी रामपुर की एडीजे कोर्ट ने आजम खान, उनके परिवार को कोर्ट में पेश होने का नोटिस दिया था. नोटिस के बाद लगातार गैर हाजिरी के चलते उनके खिलाफ कई वारंट भी जारी हो चुके थे. इसके बावजूद भी आजम खान और उनका परिवार कोर्ट के समक्ष पेश नहीं हुआ था.