Categories
Other

KBC-11: खाना बनाकर 1500 रूपये कमानी वाली बबिता ने इस सवाल का जवाब देकर जीते एक करोड़ रूपये

इंसान की किस्मत कब चमक जाए कुछ कहा नही जा सकता. यही वाकया कौन बनेगा करोड़ के 11 वें सीजन में देखने को मिला. दरअसल महाराष्ट्र के अमरावती की रहने वाली बबीता देशताड़े ने KBC के 11 वें सीजन में भाग लिया था. उन्होंने सोचा भी नही होगा कि किस्मत उन्हें इस मुकाम पर भी पहुंचा देगी.

जानकारी के लिए बता दें सरकारी स्कूल में मिड डे मील बनाकर महज 1500 रूपये कमाने वाली बबिता देशताड़े गुरूवार को एक एपिसोड में लाखों रूपये नहीं बल्कि पूरे 1 करोड़ रूपये जीतने में सफल हो गयी. एक्सपर्ट की राय लाइफलाइन का इस्तेमाल करके बबिता ने 1 करोड़ रूपये तो जीत लिए लेकिन वो 7 करोड़ के सवाल पर फंस गयी. आइये बताते हैं कौनसे थे वो सवाल

एक करोड़ रूपये जीतने के बाद बबिता की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. आपको भी जानकर हैरानी होगी बबिता सुबह शाम मिलाकर रोजाना 450 बच्चों के लिए खाना बनाती हैं जिसमें उन्हें 8 घंटे का समय लगता है. वहीँ बबिता के पति भी इसी स्कूल में चपरासी हैं.

गौरतलब है कि जिस सवाल पर बबिता ने 1 करोड़ रूपये जीते वो सवाल ये था-सवालः मुगल शासक बहादुर शाह जफर के किस दरबारी कवि ने दास्तान-ए-गदर लिखी, जिसमें उन्होंने 1857 के विद्रोह के अपने निजी अनुभव के बारे में लिखा है? जवाब: जहीर देहलवी, बबिता ने इस सवाल का जवाब देने के लिए एक्सपर्ट आजतक न्यूज़ चैनल की एसोसिएट प्रोडूसर स्वेता झा की राय मानी और उन्होंने भी बिना हिचकिचाहट के इस सवाल का जवाब दिया जिसने बबिता को 1 करोड़ रूपये जितवा दिए.

248 replies on “KBC-11: खाना बनाकर 1500 रूपये कमानी वाली बबिता ने इस सवाल का जवाब देकर जीते एक करोड़ रूपये”

Leave a Reply

Your email address will not be published.