Categories
Entertainment News

बुरी खबर:मुर्गे के मांस का रिपोर्ट निकला कोरोना posetive, मुर्गा भी निकला कोरोना कोरोना संक्रमित..

हिंदी खबर


दुनिया में को-रो-ना  का आ-तं-क बढ़ता ही जा रहा है ! लगातार इतना पर्यास करने के बाबजूद भी  ये थमने का नाम नही ले रहा रहा है ! म-र-ने वालो की संख्या हो रोज बढती जा रही है ! सरकार ने भी सुरक्षा के कड़े से कड़े नियम लागू किये है लेकिन फिर भी इसके फैलने में लगाम नहीं लग रही है ! अभी तक ये म-हामा-री  इंसानों  में  फैलने की खबर थी लेकिन अब एक खबर ने काफी हडकंप मचा दिया है
दरअसल एक मुर्गा covid-19 पोजिटिव पाया गया जिससे हर तरफ  हड़कंप मचा हुआ है! जब इसके मास का सैंपल लेकर स्पष्ट किया गया तो कोरोनावायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली! यह मामला भारत का नहीं बल्कि चीन के लिए शेनझेन शहर का है! जहां पर विदेशी फ्रोजन फूड के प्रति लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा गया है!
जी ने दावा किया है कि ब्राजील से आए चिकन विंग्स में कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए हैं! वहां की सरकार के बयान के अनुसार ब्राजील में आए चिकन विंग्स के सैंपल का कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव प्रशिक्षण किया गया है!यह पॉजिटिव नमूना मांस की सतह से लिया गया प्रतीत होता है जबकि पहले अन्य चीनी शहरों से सकारात्मक मामलों को आयातित जमे हुए समुद्री भोजन पर पैकेजिंग की सतह से देखा गया है! दी गई बयान के पंजीकरण संख्या के अनुसार चिकन दक्षिणी राज्य सांता कैटरीना के अरोरा एलिमेंटोस संयंत्र से आया था! जिसके चलते सरकार का कहना है कि आयातित खाद्य पदार्थ और जलीय उत्पाद खरीदते समय उपभोक्ताओं को सतर्क रहना चाहिए!
बता दें कि चीन ने विदेश से मंगाई जाने वाले समुद्री फूल और मांस की स्क्रीनिंग को जून से ही शुरू कर दिया गया था उसी के तहत स्थानीय सेंटर में चिकन के पंखों की सतह से सैंपल लिया गया! जैसे ही इस सैंपल के बाद इसकी जांच में मामला पॉजिटिव आया तो हड़कंप मच गया! स्टेट टेलीविजन ने बुधवार को बताया कि चीन के अनहुई प्रांत के शहर वुहू के एक रेस्तरां में एक इक्वाडोर के बाहर जमे हुए झींगा पैकेज ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है!