Categories
Other

कोरोना वायरस की वजह से कांग्रेस के दिग्गज नेता का हुआ निधन, पार्टी ने जताया दुख

देश में महामारी कोरोना वायरस से संकट दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. अब तक कोरोना वायरस से मरीजों की संख्या 27000 के पार पहुंच चुकी है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 27892 केस सामने आ चुके हैं. साथ ही 872 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. इसमें से 6184 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है.

इसी सब की वजह से कल रात गुजरात कांग्रेस के नेता बदरुद्दीन शेख का निधन हो गया. जानकारी के लिए बता दें कि अहमदाबाद नगर निगम में पार्षद बदरुद्दीन शेख ने एसवीपी अस्पताल में आखिरी सांस ली. बताते चलें वो बीते 8 दिन से अस्पताल में भर्ती थे. उनके निधन पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने ट्वीट किया.

उन्होंने लिखा कि आज मेरे पास शब्द नहीं है. बदरुभाई गुजरात कांग्रेस के मजबूत नेता माने जाते थे. कांग्रेस परिवार में सीनियर नेता बदरुद्दीन को हम पिछले 40 वर्षों से जानते थे जब वे यूथ कांग्रेस में थे. वह लगातार गरीबों के लिए काम करते थे और कोविड-19 संक्रमण की गिरफ्त में आ गए. बदरुद्दीन शेख बेहरामपुरा से कांग्रेस के पार्षद थे. कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्‍‍‍‍‍हें एसवीपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

15 अप्रैल को बदरुद्दीन शेख की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दो दिन बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई. फिर उन्हें वेंटिलेटर पर ले जाना पड़ा. कांग्रेस नेताओं के बीच बदरू भाई के नाम से जाने जाने वाले बदरुद्दीन शेख कद्दावर नेता थे. वो करीब 40 साल से सियासत में थे. अहमदाबाद के बेहरामपुरा से पार्षद थे. वो अहमदाबाद नगर निगम में विपक्ष के नेता भी रह चुके थे. अहमदाबाद का बेहरामपुरा कोरोना हॉटस्पॉट है. यहां तेजी से कोरोना फैला है. बदरुद्दीन शेख लोगों के बीच काम कर रहे थे, तभी संक्रमित हो गए