Categories
News

अभी अभी देश में दौ’ड़ी प’रेशा’नी की ल’हर, उ’पराष्ट्रप’ति वें’कैया नायडू……….😭

खबरें

देश के उ’परा’ष्ट्रपति वें’कैया ना’यडू को’रोना पॉ’जिटि’व पाए गए हैं। जि’स’के बाद इन्होंने खु’द’ को हो’म क्वा’रैंटाइ’न कर लिया है। इनके अ’ला’वा इनकी प’त्नी उषा ना’यडू का भी को’रोना टे’स्ट कि’या गया था। ले’किन इन्हें को’रोना वा’य’रस नहीं नि’कला है। ब’ताया जा रहा है कि उ’परा’ष्ट्रप’ति वें’कै’या ना’य’डू का रू’टीन टे’स्ट के दौ’रा’न को’रोना वा’यर’स का टेस्ट कि’या गया था। जिसमें ये पॉ’जिटि’व पाए गए। इ’न’की उ’म्र 71 सा’ल की है।

उ’पराष्ट्रप’ति के ट्’विट’र अ’का’उंट ने ज’रि’ए इन्हें को’रो’ना वा’यर’स हो’ने की पु’ष्टि की ग’ई और एक ट्’वी’ट क’र’ते हुए क’हा ग’या कि, ”रू’टी’न को’रो’ना वा’यर’स के टे’स्ट के दौ’रान भा’रत के उ’प’रा’ष्ट्रप’ति आज सुबह पॉ’जि’टिव पाए गए। हा’लांकि, उन्हें कोई ल’क्ष’ण नहीं थे और स्वा’स्थ्य भी अच्छा है। उन्हें हो’म क्वा’रंटा’इन में रहने की स’ला’ह दी गई है। उनकी पत्नी ऊषा ना’यडू की को’रोना रि’पोर्ट नि’गेटिव आई है और अभी से’ल्फ आ’इसोले’शन में हैं।”

कार्यक्रम को किया था सं’बोधि’त

उ’पराष्ट्र’पति एम वें’कैया ना’यडू ने मं’गल’वार को ही फि’क्की द्वारा आ’योजि’त एक का’र्यक्र’म को सं’बोधि’त किया था। इस का’र्यक्र’म के दौ’रान इन्हों’ने बे’हत’र गु’णव’त्ता वाली स्वा’स्थ्य से’वाएं आ’सान और स’स्ती ब’ना’ने की बा’त कही थी। अपने सं’बोध’न में इन्होंने कहा था कि ”नि’जी क्षे’त्र आगे आ सकते हैं और सा’र्वजनि’क-नि’जी सा’झोदा’री के ज’रिए इन क्षे’त्रों में अपना वि’स्ता’र कर सकते हैं।’

गौ’रतल’ब है कि भा’रत में को’रो’ना वा’यर’स ते’जी से फै’ल रहा है। चिं’ता की बा’त ये है कि क’ई लो’गों को को’रो’ना वा’य’रस से ग्र’स्त पाया जा रहा है, ले’किन उनमें वा’यर’स होने के को’ई भी ल’क्ष’ण नहीं हैं। भा’र’त में को’रोना वा’यर’स सं’क्रमि’त लो’गों का आं’क’ड़ा 62 लाख को पा’र कर चु’का है। ज’ब’कि इस वा’यर’स से 97 ह’जार से अ’धिक लो’गों की मौ’त हो चु’की है। 24 घं’टे में को’रो’ना वा’यर’स के 80 हजार से अ’धि’क के’स सा’म’ने आए हैं। अगर यहीं र’फ्ता’र भा’रत में को’रो’ना वा’यर’स की बनीं रही, तो भा’रत को’रो’ना वा’य’र’स से स’ब’से अ’धि’क प्र’भा’वित होने वाला दु’नि’या का प’ह’ला दे’श बन जा’ए’गा। अभी इस सू’ची में अ’मेरि’का पह’ले नं’बर पर है।