Categories
Other

पूर्व भारतीय खिलाड़ी का हुआ निधन, खेल जगत में छाया मातम

ये साल खिलाड़ियों के लिए कुछ खास अच्छा दिखाई नहीं दे रहा था क्योंकि अभी 2020 की शुरूआत ही हुई है और रोज किसी न किसी बड़े खिलाड़ी के निधन की खबर आ रही है.  बताते चलें कि जब देश में किसी खिलाड़ी का निधन होता है तो उससे सिर्फ उनका परिवार ही नहीं बल्कि पूरे देश को ये खबर बुरी तरह प्रभावित करती है.

आपको बता दें कि बीते रविवार यानी की कल पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह खुल्लर का निधन हो गया है. हॉकी इंडिया ने कल ये जानकारी साझा की है. बताते चलें कि बलबीर सिंह खुल्लर 77 साल के थे और 1968 में ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

इस सब को लेकर हॉकी इंडिया ने ट्वीट कर लिखा कि, ”हमें अपने पूर्व हॉकी खिलाड़ी और दो बार ओलंपिक पदक विजेता टीम के सदस्य रहे बलबीर सिंह खुल्लर की मौत का दुख है.” उन्होंने आगे ये भी लिखा कि, ”हम उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं. इस दुख के समय में हॉकी इंडिया की ओर से हमारी प्रार्थनाएं बलबीर सिंह खुल्लर और उनके मित्रों के साथ हैं।”

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि पंजाब के जालंधर जिले के संसारपुर में जन्में बलबीर ने 1963 में फ्रांस के लियोन में भारत की ओर से पदार्पण किया. बताते चलें कि उन्होंने भारतीय टीम में इनसाइड फॉरवर्ड के रूप में प्रतिष्ठा हासिल की थी.

बेल्जियम, इंग्लैंड, नीदरलैंड और पश्चिम जर्मनी जैसे देशों का दौरा किया था.बलबीर 1966 में बैंकाक एशियाई खेलों में स्वर्ण और 1968 में मैक्सिको में हुए ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे।