Categories
Other

Lockdown-: अभी अभी पूरे देश में लगा 7 दिन का लॉकडाउन!! सरकार ने जारी किया….

खबरें

कोरो’ना संक्र’मण की तेज रफ्तार को देखते हुए बां’ग्लादेश में फुल लॉ’कडाउन का ऐलान कर दिया गया है. बां’ग्लादेशी सरकार के मुताबिक 5 अप्रैल यानी सोमवार से एक हफ्ते का फुल लॉ’कडाउन लागू होगा.

बां’ग्लादेश के सड़क परिवहन व पुल मंत्री Oaidul Quader ने शनिवार को कहा कि कोरो’ना संक्र’मण की नई लहर को रोकने के लिए सरकार लॉ’कडाउ’न लगाने के लिए तैयार है. देश में 5 अप्रैल से सात दिन के लिए लॉ’कडाउ’न रहेगा.

उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी ऑफिस एवं कोर्ट बंद रहेंगे, लेकिन उद्योग और कारखाने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए शिफ्ट के अनुसार खोले जाएंगे. उन्होंने कहा कि अगर कारखानों को बंद किया गया तो मजदूरों के लिए उनके घर तक जाने की व्यवस्था करनी पड़ेगी जो देश की आर्थिक और विकास के हिसाब से सही नहीं है.

इसके अलावा लॉ’कडाउ’न के दौरान आपा’तका’लीन सेवाएं जैसे हॉस्पिटल, क्लिनिक, मेडिकल स्टोर एवं राशन की दुकानें खुली रहेंगी. बता दें कि बां’ग्लादे’श में को’रो’ना मा’मलों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

बां’ग्लादे’श में शुक्रवार को को’रो’ना के 6830 पॉ’जि’टि’व के’स सामने आए हैं, जबकि 50 लोगों की मौ’त हुई है. वहीं, बृहस्पतिवार को को’रो’ना सं’क्र’मण के 6,469 नए मा’मले सामने आए थे. बां’ग्लादे’श में को’रो’ना के बढ़ते मा’मलों की वजह से लॉ’कडाउ’न लगाने का फै’सला किया गया है.