Categories
News

अभी अभी देश के लिये बुरी खबर, मंगलवार से 14 दिन के लिये संपूर्ण लाॅ’कडा’उन….

खबरें

को’रो’ना वा’य’रस मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या को नियंत्रित करने के लिए कर्नाटक सरकार ने पूरे राज्य में 14 दिनों के संपूर्ण लॉ’कडा’उन की घो’ष’णा कर दी है. सीएम बीएस ये’दि’युरप्पा ने कहा, मंगलवार रात 9 बजे से अगले 14 दिनों के लिए राज्य में क’र्फ्यू लागू हो जाएगा.

सुबह 6 बजे से 10 बजे तक छूट
क’र्फ्यू के दौ’रान आ’वश्यक से’वाओं की आ’पूर्ति के लिए रोजाना सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच आ’वा’जा’ही की अ’नु’मति दी जाएगी. वहीं घड़ी में 10 बजते ही सभी दुकानें बंद करा दी जाएंगी. सीएम ने बताया कि क’र्फ्यू के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विस पूरी तरह से बंद रहेगी. सिर्फ मै’न्यू’फै’क्चरिं’ग यू’नि’ट्’स कॉ’न्सट्र’क्श’न और कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों को काम करने की अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा कर्नाटक सरकार ने शराब की होम डिलीवरी करने की अनु’मति भी दे दी है.

18+ लोगों को फ्री में लगेगी को’रो’ना वै’क्सी’न
सीएम बीएस ये’दियुरप्पा ने प्रेस कॉ’न्फ्रेंस करते हुए कहा, राज्य के हालात महाराष्ट्र और दिल्ली से भी ज्यादा बुरे हैं. त’मा’म कोशिशों के बाद भी को’रो’ना सं’क्र’मितों का आं’कड़ा बढ़ता जा रहा है. इसलिए हमने वै’क्सी’ने’श’न के तीसरे चरण में 18 वर्ष के ऊपर के सभी लोगों को फ्री टी’का लगाने का ऐलान किया है. लोग अपने नजदीकी सरकारी अस्पताल में जाकर फ्री में को’रो’ना का टीका लगवा सकेंगे.

राज्य में बाहर-अंदर यात्रा की अनुमति नहीं

उन्होंने कहा कि लोगों को क’र्फ्यू के दौ’रा’न लोगों को संयम ब’र’त’ना होगा, वरना को’रो’ना की रफ्तार पर रोक लगा पाना मु’श्कि’ल हो जाएगा. हमने सभी जिलों के डीएम को भी निर्देश जारी किया है, कि वो क’र्फ्यू को सफल बनाने की पूरी कोशिश करें. बताते चलें कि क’र्फ्यू में राज्य के बाहर या राज्य के भीतर यात्रा की अ’नु’मति नहीं होगी. सिर्फ इ’म’र’जें’सी मा’म’लों में ही प्र’शा’सन द्वारा छूट दी जा सकती है.