Categories
Other

लगातार 3 दिन बैंक रह‍ेंगे बंद, बढ़ सकती है आपकी भी परेशानी

अगर आपको कल बैंकिंग से जुड़ा कुछ काम है तो वो नहीं हो पाएंगा. उसके लिए आपको सोमवार तक का इंतजार करना पड़ेगा. आपको बता दें कि अगले 3 दिन बैंक बंद रहेंगे. इसके अलावा बताते चले कि शेयर बाजार भी अब सोमवार को ही खुलेंगे. तो आइए जानते हैं कि आखिर क्‍यों बैंक और शेयर बाजार लगातार तीन दिन बंद रहेंगे.

बैंक क्‍यों बंद हैं?

आपको बता दें कि 21 फरवरी यानी की कल शुक्रवार को महाशिवरात्रि का पर्व है. इस पर्व के मौके पर सभी बैंकों में छुट्टी होगी. जिसके बाद बात करते है 22 फरवरी की तो ये महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे. वहीं रविवार को तो साप्‍ताहिक अवकाश होता ही है. कहने का मतलब ये है कि इस हफ्ते लगातार 3 दिन बैंकों में कोई काम नहीं होगा. इसके चलते ये संभव है कि कैश की भी किल्‍लत हो सकती है. ऐसे में जरूरी है कि आप अभी ही कैश का इंतजाम कर लें.

साथ ही बता दें कि इस सब के दौरान ऑनलाइन बैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ेगा. ये पहले की तरह ही चलता रहेगा. वहीं लोगों को बैंकों में कामकाज कराने के लिए सोमवार तक का इंतजार करना होगा.

शेयर बाजार क्‍यों बंद?

इसी तरह, अगर बात करें अगर शेयर बाजार की तो महाशिवरात्रि की वजह से शुक्रवार को शेयर बाजार भी बंद रहेंगे. वहीं शनिवार और रविवार को शेयर बाजार में साप्‍ताहिक अवकाश होता है. मतलब ये है कि लगातार तीन दिन तक शेयर बाजार में कोई कारोबार नहीं होगा. आपको बता दें कि इससे पहले, गुरुवार को सेंसेक्‍स 152.88 अंक लुढ़क कर 41,170.12 अंक पर बंद हुआ था. वहीं, निफ्टी 45.05 अंकों की गिरावट के साथ 12,080.85 अंक पर रहा.