Categories
News

अभी अभी देश में लागू हुआ 7 दिन का लॉ’कडाउ’न, पीएम ने जारी की गा’इडलाइं’स….

खबरें

कोरो’ना के ख’तरे को देखते हुए भूटान ने लॉ’कडा’उन का ऐ’लान किया है. भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग (Lotay Tshering) ने ऐला’न किया कि आज यानी 23 दिसंबर से सात दिन के लिए देश में लॉकडा’उन लगाया जाएगा. इस दौरान इंटर-स्टेट आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा. साथ ही कोविड-19 टास्कफोर्स समय-समय पर गाइ’डलाइ’न जारी करेगी.

पीएम लोते शेरिंग ने कहा कि हमारे पास लोकल ट्रांसमिशन की खबर है. कुछ दिन में ही थिम्पू में 5, पारो में 3 और लामोझिंग्खा में एक मा’मले सामने आए हैं. ये भी स्वैच्छिक परीक्षण के दौ’रान सामने आए. ये सभी मा’मले चिं’ताजन’क हैं. इसलिए देशव्यापी लॉ’कडा’उन का ऐलान किया जाता है. ये लॉ’कडाउ’न 23 दिसंबर से शुरू होगा.

आपको बता दें कि ब्रिटेन में कोरो’ना के नए स्ट्रेन का पता चलने के बाद कई देशों में हड़कं’प मचा हुआ है. ब्रिटेन ने अपने यहां लॉ’कडाउ:न का ऐलान किया. वहीं, भारत समेत कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है. नए साल और क्रिसमस को लेकर भी देशों की ओर से अलग-अलग गाइ’डलाइ’न जारी की जा रही है.

भूटान में अब तक कोरो’ना के 479 मा’मले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 430 लोग ठीक हो चुके हैं. को’रोना से भूटान में एक भी शख्स की मौ’त नहीं हुई है. यानी भूटान को अपने देशवासियों को कोरो’ना से बचाने में कामयाबी मिली है. भूटान की कुल आबादी 7.54 लाख (2018 की गणना के अनुसार) है.