Categories
News

अभी अभी कॉग्रेस को ल’गा एक और ब’ड़ा झ’ट’का, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल…….पार्टी आलाकमान में ह’ल’च’ल😱

खबरें

कांग्रेस पार्टी की मु’श्कि’लें थ’म’ने का नाम नही ले रही हैं. एक के बाद एक ब’ड़े झ’ट’के पार्टी को लगते जा रहे हैं. अभी हा’ल ही में कई राज्यों में हुए चुनावों में कांग्रेस का प्र’द’र्श’न निराशाजनक रहा है और क’रा’री हा’र का सामना करना पड़ा है. इसी बीच अब छत्तीसगढ़ से कांग्रेस को परेशान करने वाली खबर आ रही है, जिसे जानने के बाद राहुल गाँधी को भी झ’ट’का लग सकता है.

जानकारी के लिए बता दें अब छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर खीं’च’ता’न शुरू हो गयी है. राज्य में ढाई ढाई साल पद के कथित फ़ॉर्मूले के की चर्चा के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि आलाकमान के निर्देश के बाद वो तत्काल इस्तीफा दे देंगे. शुक्रवार को सरगुजा क्षेत्र के दौरे के दौरान जब उनसे पत्रकारों ने इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने अपनी बात रखी.

सीएम भूपेश बघेल ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ‘‘अभी मैं आपसे बात कर रहा हूं और आ’ला’क’मा’न का निर्देश आता है कि इ’स्ती’फा दे दो तो मैं इ’स्ती’फा दे दूं’गा. (पार्टी) हा’ई’क’मा’न के निर्देश पर यह जि’म्मे’दा’री मैंने ली है. हा’ई’क’मा’न बोले तो मैं तत्काल इ’स्ती’फा दे दूंगा.’’ इसके आगे उन्होंने कहा है कि सीएम पद से उन्हें कोई मोह नही है. उनके लिए जो जि’म्मे’दा’री दी गयी है वो उसका निर्वहन कर रहे हैं.

गौरतलब है कि साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत मिला था जिसके कांग्रेस ने त’त्का’ली’न प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री पद सौंप दिया गया. 17 दिसंबर 2018 को उन्होंने सीएम पद की शपथ ली. उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद ऐसे दावे सामने आये थे कि कांग्रेस आ’ला’क’मा’न ने भूपे’श ब’घे’ल और वरिष्ठ नेता सिंहदेव को ढाई ढाई वर्ष के लिए मुख्यमंत्री बनाने का फै’स’ला किया है. हा’लाँ’कि इस बात की शीर्ष नेतृत्व ने पु’ष्टि नही की थी. अब राज्य में दो साल पूरे होने के बाद भूपेश बघेल के इस्तीफे की चर्चा तेज हो गयी हैं. अब देखना यह है कि आ’ला’क’मा’न क्या फै’स’ला ले’ता है?