Categories
Other

BREAKING: अभी अभी देश हुआ लॉकडाउन का ऐलान, खाली पड़ी है सड़कें…..

खबरें

महाराष्ट्र में तेजी से फैल रहे कोरो’ना संक्र’मण को रोकने के लिए साप्‍ताहिक लॉ’कडाउ’न लगा दिया गया है। पूरे राज्‍य में शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक के लिए साप्‍ताहिक लॉ’कडा’उन लागू रहेगा। मुंबई के बांद्रा से संपूर्ण लॉ’कडा’उन के कारण सुनसान पड़ी सड़कों की ताजा तस्‍वीरें सामने आई हैं। ये तस्‍वीरें पिछले साल लगे देश में लगे संपूर्ण लॉ’कडा’उन की यादें एक बार फिर ताजा कर रही हैं।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पास वीकें’ड लॉ’कडाउ’न के कारण वीरान पड़ी सड़कें और बृहन्मुंबई महानगरपालिका का मुख्यालय सु’नसा’न नजर आ रहा है, बता दें कि सोमवार सुबह 7 बजे तक शहर में वी’केंड लॉकडा’उन लागू किया गया है।

जल्‍द लग सकता है संपूर्ण लॉ’कडाउ’न

कोरो’ना म’हामा’री को देखते हुए महाराष्ट्र में दो से तीन सप्‍ताह के लिए संपूर्ण लॉ’कडा’उन लागू हो सकता है। अभी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सरकार ने राज्‍य में वी’केंड लॉ’कडाउ’न और नाइट क’र्फ्यू लागू किया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने को’रो’ना सं’क्रम’ण के मा’मलों को देखते हुए शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे का इस मा’मले में कहना है कि अगर हालात ऐसे ही ख’राब होते रहे तो जल्‍द ही राज्य में दो से तीन हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉ’कडाउ’न लगाया जा सकता है। हालांकि सरकार संपूर्ण लॉकडाउ’न के पक्ष में नहीं है अगर कोरोना वै’क्‍सीन की कमी ऐसे ही बनी रही और सर’कार बढ़ते मा’मलों को कम करने में नाकाम रही तभी ये कदम उठाया जाएगा।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टोपे ने उम्‍मीद जताई है कि वी’केंड लॉ’कडा’उन और नाइट क’र्फ्यू से हा’लात जरूर सुधरेंगे। टोपे ने ये भी कहा कि पिछले दिनों संक्र’मण के मा’मलों में कमी आने और आर्थिक गतिविधियां खोले जाने के बाद लोग लाप’रवाह हो गए हैं। लोगों का मानना था कि म’हामा’री की दूसरी लहर अब नहीं आएगी लेकिन ये लहर और ज्‍यादा ख’तरना’क सा’बित हो रही है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रा’लय के इस दावे को भी खा’रिज कर दिया है कि को’रोना वै’क्‍सीन की पांच लाख से अधिक की डोज ब’र्बाद हो चुकी है।