Categories
Other

दुनिया का सबसे बड़े स्टेडियम को लेकर अमित शाह ने खोला बड़ा राज, बोले मोदी जी………

खबरें

गुजरात के अहमदाबाद स्थित मोटेरा स्टेडियम अब देश और दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है. सबसे ख़ास बात ये है की आज इस स्टेडियम का नाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रख दिया गया है. कहा जा रहा है कि ओलंपिक में खेले जाने वाले तमाम खेलों के हिसाब से इसका इंफ़्रास्ट्रक्चर तैयार किया गया है.

जानकारी के लिए बता दें अहमदाबाद का ये स्टेडियम सरदार बल्लभ भाई पटेल स्पोर्ट्स एनक्लेव के तहत आएगा. इस स्टेडियम में क्रिकेट के अलावा फुटबॉल, हॉकी, बास्केटबॉल, कबड्डी, बॉक्सिंग और लॉन टेनिस समेत तमाम खेलों के लिए भी जगह होगी. इस स्टेडियम में एक साथ 1.32 लाख दर्शक मैच देख सकते हैं.

इस स्टेडियम से पहले कोलकाता का ईडन गार्डन देश का सबसे बड़ा स्टेडियम था. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्टेडियम जनता को समर्पित करते हुए कहा ‘यह स्टेडियम पीएम नरेंद्र मोदी की कल्पना है, जिसके बारे में उन्होंने गुजरात के चीफ मिनिस्टर रहने के दौरान सोचा था. तब वह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी थे.’ PM मोदी के नाम पर ही इसका नाम क्यों रखा गया? अमित शाह ने इसका जवाब दिया है.

ग़ौरतलब है कि अमित शाह ने बताया कि ‘हमने इसका नाम प्रधानमंत्री जी पर रखने का फैसला लिया है. यह मोदी जी का ड्रीम प्रोजेक्ट था.’ वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा ‘मुझे भरोसा है कि इस एन्क्लेव से अहमदाबाद को दुनिया के खेल जगत में पहचान मिलेगी। यह वर्ल्ड क्लास इन्फ्रास्ट्रक्चर