Categories
News

बिहार चुनाव-हाल ही में जेडीयू और आरजेडी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट! जानिए किसे कहाँ से मिलेगा टिकट…

हिंदी खबर

पटना: बिहार विधानसभा चु’ना’व को लेकर आरजेडी और जेडीयू दोनों ने ही प्रत्’याशि’यों के नाम की पह’ली लि’स्ट जारी कर दी है. तेजस्वी या’दव के नेतृत्व वाले महा’ग’ठबं’ध’न में तो सीटों का बं’ट’वारा’ हो गया है. लेकिन नी’ती’श कु’मा’र के नेतृत्व वाले ए’नडी’ए में अभी भी पेंच फंसा हुआ है. लेकिन इससे पहले ही सीएम नीतीश ने उ’म्मी’दवा’रों को टि’क’ट दे दिया है.

जेडीयू ने दिया इन”को’ सिं’ब’ल

जे’डी’यू ने अब पहले फेज के लिए उम्”मीद’वा’रों को सिं:ब:ल देना शुरू कर दिया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आवास पर इन उम्’मीद’वा’रों को पार्टी का सिंबल दिया जा रहा है.
जेडीयू ने जगदीशपुर से कुसुमलता कुशवाहा को सिंबल दिया है. घोसी से राहुल शर्मा को, चकाई से संजय प्रसाद वहीं रोतहास के करहगर विधानसभा सीट से वशिष्ठ सिंह, मोकामा से राजीव लोचन को, जबकि बरबीघा से सुदर्शन को जेडीयू का टिकट मिला है.

इसके अलावा सूर्यगढ़ा से रामानंद मंडल को जदयू ने चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि झाझा से दामोदर रावत को जेडीयू का सिंबल दिया गया है. अमरपुर विधा”नस’भा’ से जयंत कुमार को जदयू का सिं’बल दिया गया है.

आरजेडी ने इन नेताओं को दिया टिकट

आरजेडी ने आज जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है उनमें जहानाबाद से सुदय यादव, सावित्री देवी चकाई से, शे’ख’पुरा से विजय सम्राट, शाहपुर से राहुल तिवारी (शिवानन्द तिवारी के बेटे), ‘ से रामवि:शुन सिंह, नोखा से अनिता देवी, रामगढ़ से सुधाकर (जगदानंद सिंह के बेटे), जमुई से विजय प्रकाश, मखदुमपुर से सूबेदार दास बेलहर से रामदेव यादव, मधुबनी से समीर कुमार महासेठ आरजेडी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे.

वहीं झाझा से राजेन्द्र यादव,ओबरा विधानसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह के बेटे लड़ेंगे चुनाव, गोह विधानसभा सीट से भीम सिंह को टिकट दिया गया है.