Categories
News

बिहार चुना’व -: तीसरें चरण के मतदान शुरू होतें ही पीएम मोदी ने की बड़ी……..

खबरें

बि’हार में वि’धानस’भा चुना’व के आखि’री चर’ण के म’तदा’न शुरू होगये है. सुबह 7 बजे से ही यहां 78 सीटों के लिए म’तदा’न किये जा रहे है और यह मतदा’न शाम 6 बजे तक चलेंगे. आखि’री चर’ण के इस मतदान को लेकर पीएम, तेजस्वी समेत कई नेताओं ने बिहार के लोगो से अपी’ल की है की वो ज्या’दा से ज्या’दा संख्या में बाहर निक’ले और वो’ट दें.

पीएम ने कहा नया रि’कॉर्ड बनाया जा’ये 

पीए’म मो’दी ने कुछ ही व’क़्त पह’ले ट्वी’ट करके बि’हार की ज’नता से अ’पील की और क’हा की ,” बि’हार वि’धानस’भा चु’नावों में आ’ज ती’सरे और आ’खिरी चर’ण का म’तदान है. सभी म’तदा’ता’ओं से मेरी विन’ती है कि वे अधि’क से अ’धिक सं’ख्या में लो’कतंत्र के इस पावन पर्व में भा’गीदार बनें और वो’टिंग का नया रि’कॉर्ड बनाएं. और हां, मा’स्क पहनने और सो’शल डि’स्टेंसिंग का ध्या’न भी अव’श्य रखें.”

बि’हार का फै’सला आज

ते’जस्वी या’दव ने ती’सरे च’रण से पहले नीती’श कुमार नि’शाना सा’धते हुए कहा कि आ’ज बि’हार अपने भ’विष्य का फै’सला लेगा, नीती’श जी थ’क चुके है और अब बि’हार सं’भालने में अस’मर्थ हैं. उन्होंने ज’नता से अपी’ल की कि अधि’क से अधि’क संख्या में म’तदा’न कर लो’कतंत्र के इस पर्व में शा’मिल हों.

नि’तीश का जाना त’य 

बि’हार वि’धानसभा चुना’वों के ती’सरे चर’ण से पहले चि’राग पा’सवा’न ने कहा कि दूसरे च’रण में हमें जनता की अच्छी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है, ती’सरे चरण से भी इसी त’रह की उ’म्मीद है. उन्होंने कहा कि यह तो तय है कि अब नी’तीश कुमा’र मु’ख्यमं’त्री नहीं बनेंगे.

तीसरे चरण में 15 जिलों में चुना’व

आ’खिरी चर’ण के चु’नाव में मु’स्लिम बहु’ल सी’मांचल, याद’व बहु’ल को’सी और ब्रा’ह्मण बहुल मि’थिलांच’ल में क’ड़ी ट’क्कर देखने को मि’लेगी. रा’ज्य के 15 जिलों में होने वाले ती’सरे चर’ण के चुना’व में प’श्चिम चं’पा’रण, पूर्वी चम्पारण, सीतामढ़ी, मधुब’नी, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, कि’शनगंज, स’हरसा, द’रभंगा, वैशा’ली, मु’जफ्फर’पु’र और स’मस्तीपु’र शा’मिल हैं. बिहार स’रका’र के बड़ी सं’ख्या में मं’त्रियों तथा कई दि’ग्गज रा’जनेता’ओं के चु’नावी अ’खाड़े में उ’तरे होने से बि’हार वि’धान’स’भा चु’नाव का ती’सरा और अंतिम च’रण बे’हद खा’स हो गया है.

इस चर’ण में स’रका’र के 11 मंत्रि’यों की कि’स्मत का फै’सला होना है. जिनमें वि’धानस’भा अध्यक्ष वि’जय कुमार चौ’धरी, वि’पक्ष के क’द्दावर नेता अ’ब्दुलवा’री सि’द्दिकी, सी’पीआ’ई के राज्य स’चिव राम’नरेश पांडेय, 11वीं बार चुना’वी मैदा’न में उतरे पूर्व मंत्री रम’ई राम, जबकि वी’आई’पी प्रमुख और पहली बार विस चु’नाव लड़ रहे मुकेश सह’नी और पूर्व सांसद अश्वमेध देवी , राजद विधायक फै’सल रह’मा’न स’रीखे राजनेता इसी चरण में चुना’व लड़ रहे हैं.