Categories
News

होली पर आई बेहद बुरी खबर, 41 लोगों की मौ’त, 38 घायल…😭

खबरें

बिहार में होली समारोह के दौ’रान बीते दो दिनों में तीन बच्चों सहित कम से कम 41 लोग मा’रे गए और 38 से अधिक घाय’ल हो गए। हो’ली के मौ’के पर लॉ एंड ऑ’र्डर और पु’लिस स’ख्ती के दा’वों के उलट राज्य भर से हिं’सक घट’नाएं सामने आईं। पु’लिस गो’लीबारी, झ’ड़प और ड्रं’कन ड्रा’इविंग को रोकने में पूरी तरह वि’फल रही। सिर्फ राजधानी पट’ना में ही गु’ट सं’घर्ष में पांच लोगों की ह’त्या कर दी गई, वहीं न’शे में गाड़ी चलाने के कारण सम’स्तीपुर में दो अलग-अलग सड़क दुर्घ’टनाओं में चार लोगों की मौ’त हो गई।

बक्सर की रि’पो’र्ट के मुता’बिक मु’फ्फसि’ल था’ना अंतर्गत पां’डेयपट्टी गांव की महिला को होली के दिन सोमवार को उस समय गो’ली मा’र दी गई जब उसने अपने घर के पास युवकों को अ’श्ली’ल गाने बजाने से मना करते हुए वि’रो’ध किया। इसके बाद एक युवक ने पि’स्ट’ल निका’लकर उसे गो’ली मार दी। बक्सर के ए’स’डी’पीओ गो’रख राम ने कहा, गो”लीबारी गाने के वि’वाद के दौ’रान हुई। महिला के पैर में गो’ली लगी है। हम मा’मले की जांच कर रहे हैं।

नालंदा में, अ’श्ली’ल भोजपुरी गाने बजा’ने का वि’रो’ध करने पर उ’पद्र’वि’यों ने मिया-बिगहा गांव में तीन झो’प’ड़ि’यों में आ’ग लगा दी और चार लोगों को घा’यल कर दिया।

भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र में दो समुदायों के बीच झ’ड़प में कम से कम छह लोग घायल हो गए, जब सड़क पर क्रिकेट खेलने के दौरान एक समूह पर दूसरा समूह रंग डाल दिया। घ’टना के बाद दोनों समु’दायों ने एक-दूसरे पर ह’मला किया और कई दुकानों में आ’ग लगा दी। घ’टना के बाद भा’गलपुर ए’सए’सपी निता’शा गुड़िया ने कहा कि स्थिति सामान्य है और पु’लि’स दो’षियों के खि’लाफ ए’फआ’ईआ’र दर्ज कर रही है।

इससे पहले, रविवार शाम को, नालं’दा में ते’लहा’रा पु’लिस स्टे’शन के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने मिठाई और नमकीन की दुकान पर होली पर शॉपिंग कर रहे लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया। हा’दसे में छह लोगों की मौ’त हो गई और 10 से अधिक लोग घाय’ल हो गए। इस घट’ना से गु’स्साए स्थानीय लोगों ने ते’लहारा पु’लिस स्टे’शन पर हम’ला किया और उसके परिसर में खड़े आठ वाह’नों को आ’ग लगा दी।