Categories
News

ओ’वैसी के बाद एक और मु’स्लिम पार्टी नें मारी बिहार चुनाव में एन्ट्री, पप्पू यादव का मिला साथ…👇

खबरें

बिहार की सि’यासत में अ’सदुद्दी’न ओ’वै’सी की ऑल इंडिया म’जलि’स-ए-इत्ते’हादु’ल मु’स्लिमी’न (AIMIM) ने अभी पै’र जमाए भी नहीं थे कि दक्षिण भारत की दूसरी मु’स्लि’म पा’र्टी ने द’स्त’क दे दी है. ए’आई’एम’आई’एम के बाद अब पॉ’पुल’र फ्रं’ट ऑ’फ इंडिया की सि’या’सी विं”ग सो’शल  डेमो’क्रेटि’क पा’र्टी ऑफ इं’डि’या बिहार में कि’स्मत आ’ज’मा’ने के लिए मैदान में उतर रही है. ऐसे में मु’स्लि’म वो’टों को लेकर सि’या’सी सं’ग्रा’म छि’ड़ गया है और दे’ख’ना है कि मु’सल’मा’नों की प’ह’ली पसंद कौन सी पा’र्टी बनती है? 

ए’सडीपी’आई बि’हार में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के अगुवाई में बनने वाले प्रो’ग्रेसिव डे’मोक्रेटि’क अ’लायं’स (पीडीए) का हिस्सा है, जिसमें द’लि’त नेता चं’द्रशे’खर आ’जाद की पा’र्टी बीए’म’पी भी शा’मिल है. प’प्पू यादव ने तीन छो’टी पा’र्टि’यों को एक साथ लाकर बि’हार में द’लि’त-मु’स्लिम-याद’व वोटों का स’मीक’रण ब’ना’ने की क’वा’यद की है. हालांकि, अ’सदुद्दीन ओ’वैसी ने भी बि’हार में अपने सि’या’सी ज’ना’धार को ब’ढ़ाने के लिए पूर्व कें’द्रीय मंत्री देवें’द्र प्रसा’द या’दव की पा’र्टी समा’जवा’दी जन’ता दल के सा’थ गठ’बंध’न किया है, जिसे यूना’इटे’ड डे’मोक्रेटि’क से’क्युल’र ए’लायं’स का ना’म दिया गया है. 

पॉ’पुल’र फ्रं’ट ऑ’फ इं’डिया की SDPI पा’र्टी है

ओ’वै’सी के बि’हार में बढ़ते ज’ना’धार को देखते हुए ए’सडीपी’आ’ई ने चु’नावी मै’दा’न में कि’स्मत आ’जमाने का फैसला किया है. हालांकि, ए’सडी’पीआ’ई के साथ पॉ’पुल’र फ्रं’ट ऑ’फ इं’डिया का नाम भी जुड़ा है. सी’ए’ए और ए’नआर’सी के खि’ला’फ हुए प्र’द’र्शन में पॉ’पु’लर फ्रं’ट ऑफ इं’डि’या का नाम ते’जी से उभ’रा था. द’क्षिण भार’त के के’रल और क’र्नाट’क में पीए’फआ’ई का अच्छा खा’सा ज’नाधा’र है और अब उ’त्तर भा’रत में भी वो अपने पैर प’सार’ने में जु’टी है, जिसके च’लते दिल्ली के बाद अब बि’हार में चु’नाव लड़ने का फै’सला किया है.