Categories
News

शादी की दावत खाकर पछता रहे इस गांव के लोग, एक चिंता ने उड़ा दी सभी की नींद…

खबरें

बिहार में को’रो’ना सं’क्र’म’ण के बेकाबू रफ्तार के बीच सरकार ने शादी और श्रा’द्ध जैसे पारिवारिक आयोजनों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए छूट दी है। लेकिन इसका ज्‍यादातर लोग बेजा फायदा उठा रहे हैं। खासकर ग्रामीण इलाकों में लोगों को सं’क्र’मण की जरा भी पर’वाह नहीं है। इसका खा’मि’या’जा पटना के बेलछी प्र’खंड के मनकौरा गांव के लोग अब भुगत रहे हैं। गांव में आयोजित एक शादी समारोह में लोगों ने पकवान तो खूब खा लिये, लेकिन अब इसी पकवान ने उनकी नींद उड़ा दी है। इस शादी में शामिल होने वाले कई लोग एक के बाद एक बी’मार हो रहे हैं। स्थिति को देखते हुए स्‍वा’स्‍थ्‍य विभाग भी स’तर्क हो गया है।

महिलाओं और बच्‍चों समेत 13 लोग को’रो’ना सं’क्र’मित मिले
बे’लछी प्र’खंड के मनकौरा गांव में को’वि’ड-19 की जां’च के दौरान 13 पुरुष व महिलाओं सहित बच्चे पॉ’जि’टिव पाए गए हैं। इसके बाद पूरे गांव में ह’ड़’कं’प मच गया। पॉ’जि’टिव मरीजों को होम आ’इ’सो’ले’शन में रखा गया है। सभी मरीजों को दवाई की किट भी दी गई है। अधिकारियों ने सभी गांव वालों को स’त’र्क’ता बरतने की सलाह दी है। आसपास के गांवों में भी इस बात को लेकर ह’ड़’कं’प मच गया है। शादी में दावत उड़ाने वाले सभी लोग और उनके स्‍वजन सं’क्र’मण को लेकर आ’शं’कित हो गए हैं।

22 अप्रैल को शादी में सभी ने उड़ाई थी दावत
स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और स्‍थानीय प्र’शा’सन की ओर से ग्रामीणों को स’ख्त हिदा’यत दी गई है कि बाहर ना निकलें और सरकार द्वारा जारी की गई गा’इ’ड’ला’इ’न का पालन करें। बताया जा रहा कि 22 तारीख को एक शादी समारोह के बाद कुछ लोगों की तबी’यत बिगड़ गई। इसके बाद गांव में ही मेडिकल टीम बुलाकर कई लोगों की जां’च कराई गई। इसमें 13 लोग पॉ’जि’टिव निकले। सोमवार को भी कई लोगों की जां’च कराई जाएगी। गांव में सं’क्र’मि’तों की ता’दा’द अभी बढ़ने के आसार हैं। एक राहत की बात यह है कि किसी भी श’ख्‍स की त’बी’य’त ज्‍यादा खराब नहीं है।